हां, योगी हूं! वही विकास व रोजगार वाला योगी

अमरोहा अमूमन लोग चर्चा करते हैं कि भाजपा धर्म विशेष की अनदेखी करती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:55 PM (IST)
हां, योगी हूं! वही विकास व रोजगार वाला योगी
हां, योगी हूं! वही विकास व रोजगार वाला योगी

अमरोहा: अमूमन लोग चर्चा करते हैं कि भाजपा धर्म विशेष की अनदेखी करती है। विरोधी दल आरोप भी लगाते हैं कि भाजपा जाति-धर्म के नाम पर राजनीति कर सत्ता की कुर्सी पर कब्जा करती है। परंतु बुधवार को अमरोहा पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों के इस मिथक को तोड़ गए। आधा घंटा के संबोधन में उन्होंने न तो जाति की बात की तथा न ही धर्म के नाम पर नारे लगवाए। हां, यह जरूर साबितकर दिया कि वह योगी हैं, विकास व रोजगार वाले योगी जिन्हें सबकी चिता है, सबके बारे में सोचते व काम करते हैं।

बुधवार को अमरोहा रोड स्थित प्रस्तावित पुलिस लाइन के मैदान में साढ़े तीन बजे जनता को संबोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत माता की जय व जय श्रीराम के नारे से संबोधन जरूर शुरू किया। हालांकि जनसभा में मौजूद जोशीले युवाओं को उम्मीद थी कि वह अपने पुराने अंदाज में तल्ख तेवर में बात करेंगे परंतु नहीं, मुख्यमंत्री इस बार चुनाव से पूर्व किए गए वादों को याद दिलाते नजर आए। अपने आधा घंटा के संबोधन में उन्होंने केवल विकास व रोजगार की बातें की। न जाति का जिक्र व किसी धर्म की बात। एक-एक कर प्रत्येक वह बात गिनाई जिससे जनता का विकास जुड़ा हो व खुशहाली आए। चाहे वह 24 घंटे बिजली, गड्ढा मुक्त सड़क, युवाओं को रोजगार, पात्रों को आवास, किसानों की भलाई, बेटियों की सुरक्षा, बेहतर चिकित्सीय सुविधाएं या फिर भविष्य में फिर से संपन्नता की बात हो।

उन्होंने अपने संबोधन में सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास का रस घोल कर हर वर्ग के विकास की बात की। इसी तर्ज पर उन्होंने गुलेराना परवीन को पीएम आवास, बाबू खान अंसारी को 30 लाख रुपये के ऋण तथा हाजरा बेगम को कृषक दुर्घटना बीमा का प्रमाण पत्र मंच पर सौंपा। सादगी की मिसाल पेश करते हुए उन्होंने हेलीपैड से मंच तक आने में फ्लीट का प्रयोग भी नहीं किया। तेज कदमों से चलते हुए लगभग सौ मीटर की दूरी पैदल ही तय की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने इस दौरे से जातिधर्म के मिथक को तोड़ कर जनता को सबक दे गए कि वह केवल विकास व रोजगार की बात करते हैं। जिससे प्रदेश का हर व्यक्ति खुशहाल व संपन्न नजर आए। मंच पर हर एक से आत्मीयता से मिले

अमरोहा: मुख्यमंत्री के मंच पर पहुंचते ही पहले फूलों की माला से उनका स्वागत किया गया। स्वागत के बाद मंच पर मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों से मुख्यमंत्री बड़ी ही आत्मीयता से मिले। उपस्थित सभी लोगों ने प्रतीक चिह्न देकर स्वागत किया। इस दौरान वह जनप्रतिनिधियों से वार्ता भी करते रहे। मंच से उतरते समय डीएम बीके त्रिपाठी व एसपी पूनम ने भी मुख्यमंत्री को प्रतीक चिह्न देकर अभिवादन किया।

chat bot
आपका साथी