तीन साल में अमरोहा में कराए एक हजार करोड़ से अधिक के काम

अमरोहा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अमरोहा में दो घंटे के अपने प्रवास के दौरान स्थानीय मुद्दे भी डठाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:55 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:09 AM (IST)
तीन साल में अमरोहा में कराए एक हजार करोड़ से अधिक के काम
तीन साल में अमरोहा में कराए एक हजार करोड़ से अधिक के काम

अमरोहा: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अमरोहा में दो घंटे के अपने प्रवास के दौरान स्थानीय मुद्दों पर खुलकर बोले। विकास कार्यों का हवाला देकर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब भी रहे। हालांकि प्रतिबंध के बाद भी काफी तादाद में कार्यकर्ता उन्हें सुनने पहुंचे थे। इन्हें देख कर उपमुख्यमंत्री ने जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में कराए गए कार्यों का उल्लेख लागत समेत किया। कहा तीन साल में अमरोहा में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत के विकास कार्य कराए गए हैं।

अमरोहा के गांव पपसरा स्थित बैंक्वेट हाल में सुबह साढ़े ग्यारह बजे पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने सबसे पहले जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र के 75 करोड़ रुपये की लागत वाले विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें 21 लोकार्पण व 23 शिलान्यास हैं। उसके बाद मंच पर पहुंचे तो स्वागत समारोह के बाद कार्यक्रम को संबोधित किया। प्रतिबंध के बाद भी अधिक भीड़ देख कर बोले-यह भाजपा के प्रति अमरोहा वालों का स्नेह है कि इतनी तादाद में आए हैं। परंतु खुद को कोरोना से बचाए रखें। सावधानी बरतें। उपचुनाव के मद्देनजर स्थानीय मुद्दों पर अपनी बात रखी।

कहा बीते तीन साल में अमरोहा जिले में हमने एक हजार करोड़ रुपये अधिक के विकास कार्य कराए हैं। काम दिख भी रहे हैं। अकेले 322 करोड़ रुपये की लागत से 1320 किमी दूरी वाले 693 छोटे-बड़े मार्ग बनाए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले में 10 हजार लोगों को आवास दिए। आयुष्मान भारत योजना में 46 हजार लोगों के कार्ड बनाए गए तथा उज्ज्वला योजना के तहत एक लाख 32 हजार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। एक-एक कार्य गिनाते हुए उपमुख्यमंत्री का फोकस उपचुनाव ही रहा। कहा विकास की इस गति को जारी रखने के लिए उपचुनाव को ध्यान में रखें।

chat bot
आपका साथी