फूलपुर में कौन कर रहा आग में घी डालने का काम

हसनपुर देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली ग्राम पंचायत गंगेश्वरी के मझरा आज चर्चा में है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:43 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:43 PM (IST)
फूलपुर में कौन कर रहा आग में घी डालने का काम
फूलपुर में कौन कर रहा आग में घी डालने का काम

हसनपुर : देश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली ग्राम पंचायत गंगेश्वरी के मझरा फूलपुर के अमन पसंद लोगों को आखिर कौन अराजकतत्व आपस में लड़ाने के लिए आग में घी डाल रहा है।

पिछले महीने गांव के युवाओं ने गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की जयंती मनाने के बाद बोर्ड लगाया था। रात को इस बोर्ड पर कालिख पोतकर उखाड़कर फेंक दिया था। इसके सप्ताह भर बाद ही संविधान के निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा खंडित कर दी गई। उसको लेकर गांव में काफी हंगामा हुआ था। पुलिस ने पहले आंबेडकर प्रतिमा खंडित करने तथा उसके कुछ दिन बाद में मिहिर भोज के बोर्ड पर कालिख पोतने के मामले में अलग अलग रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की थी।

दोनों पक्षों पर एफआइआर दर्ज होने के बाद गांव में शांति चल रही थी लेकिन सोमवार रात को किसी अराजकतत्व ने बाबा साहब की प्रतिमा से दोबारा छेड़छाड़ की। सूचना मिलने पर सुबह पुलिस ने गांव पहुंचकर लोगों को समझाकर मामले का निस्तारण कर दिया। हालांकि पुलिस बाबा साहब की प्रतिमा से छेड़छाड़ से इन्कार करते हुए इसे महज चर्चा बता रही है। लेकिन आखिर ऐसा कौन अराजक तत्व है जो आग में घी डालकर आपसी भाइचारे को भंग करना चाहता है।

ग्रामीणों का कहना है कि गंगेश्वरी ग्राम पंचायत एवं मझरा फूलपुर में सभी जाति व धर्म के लोग आपस में सदभाव के साथ रहते चले आए हैं। पुलिस को इस मामले में बारीकी से जांच करने की जरूरत है। थानाध्यक्ष रामप्रकाश शर्मा का कहना है सोमवार रात को बाबा साहब की प्रतिमा से छेड़छाड़ नहीं हुई है केवल चर्चा फैल गई थी।

chat bot
आपका साथी