प्रत्याशियों को कसौटी पर कस रहे मतदाता

प्रत्याशियों को कसौटी पर कस रहे मतदाता
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 12:39 AM (IST) Author: Jagran

अमरोहा: नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में प्रत्याशी व कार्यकर्ता गांव की गलियों व मोहल्लों में घूमकर मतदाताओं से लुभावने वायदे कर रहे हैं लेकिन, इस बार वोटरों ने उनको पूरी तरह अपनी कसौटी पर तौलने का मन बनाया है। कौन क्षेत्र में आएगा और कौन नहीं, किसका साथ देगा और किसका नहीं। अच्छा कौन रहेगा और कौन नहीं, इस तरह के सवाल मतदाताओं के मन में हिलोरे मार रहे हैं। इसलिए सबकुछ परखने के बाद ही अबकी बार वह कोई कदम उठाएंगे। प्रयासों के बाद भी प्रत्याशी व कार्यकर्ता उनकी नब्ज को नहीं तलाश पा रहे हैं।

जनपद में चार विधानसभाएं हैं लेकिन, नौगावां सादात ऐसी विधानसभा है जो जनपद की तीन तहसीलों व सात थाना क्षेत्रों के गांवों को प्रभावित करती है। तीनों तहसीलों में इस विधानसभा के गांव पड़ते हैं। जिसमें वोटरों की संख्या 3,06542 है। इनमें पुरुष वोटर 1,62,597 व महिला 1,43,945 हैं। यहां बता दें कि वर्ष 2017 के विस चुनाव में मोदी लहर चल रही थी। चार विधानसभाओं में से तीन हसनपुर, धनौरा व नौगावां सादात पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों ने जीत हासिल कर इतिहास रच दिया था। कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की मौत के बाद अब नौगावां सादात विस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। जिसमें उनकी पत्नी संगीता चौहान अपनी किस्मत आजमा रही हैं।

इस चुनाव में वोटरों का रुझान जानने के लिए हर दल के प्रत्याशी व कार्यकर्ता लगे हैं। सभी का बूथों को मजबूत बनाने पर फोकस है। नेताओं का मानना है कि जिसका बूथ मजबूत होगा वही चुनाव में जीत हासिल करेगा। हर तरकीब मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी भिड़ा रहे हैं लेकिन, वोटर सुन सबकी रहा है मगर, मन के अंदर छिपे राज को उगलने के लिए तैयार नहीं है। न ही रुझान बता रहा है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.