'हम अनपढ़ हैं, तभी सभासद ने भी ले लिए पांच हजार'

अमरोहा हम तो अनपढ़ हैं साहब जो भी आता है बरगलाकर रुपये ले जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:26 PM (IST)
'हम अनपढ़ हैं, तभी सभासद ने भी ले लिए पांच हजार'
'हम अनपढ़ हैं, तभी सभासद ने भी ले लिए पांच हजार'

अमरोहा : हम तो अनपढ़ हैं साहब, जो भी आता है बरगलाकर रुपये ले जाता है। आवास की पहली किस्त से डूडा जेई, सर्वेयर कर अमीन ने दस हजार वसूले थे, वहीं आवेदन के नाम पर पांच हजार सभासद ने भी ले लिए थे। यह कहना है प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्र रामवती का। उनके इस कथन से सभासद की भूमिका भी संदिग्ध हो गई है।

जयओमनगर निवासी रामवती पत्नी मनोहर सिंह और रामवती पत्नी स्वर्गीय रामभरोसे को आवास योजना की पहली किस्त मिल चुकी है। दोनों का आरोप है पहली किस्त मिलते ही डूडा जेई सतेंद्र, सर्वेयर नितिन व कर अमीन शिव कुमार ने उनके खाते से दस-दस रुपये निकलवा लिए थे। दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इससे डूडा विभाग में खलबली मची हुई है।

वहीं पीड़िता रामवती पत्नी रामभरोसे ने यह भी आरोप लगाया कि वह अनपढ़ है, इसलिए हर कोई बेवकूफ बना रहा है। सभासद कोमल ने भी आवास योजना में आवेदन भरवाने के नाम पर पांच हजार रुपये लिए थे। बोली, अब वह किस पर भरोसा करे। यह भी कहा कि मीडिया इतनी सक्रिय न होती तो डूडा के कर्मी रुपये भी वापस न करते। अनपढ़ की वजह ही तो है कि झूठे समझौते पर उसके फोटो लगवाकर अंगूठे भी लगवा लिए।

इस संबंध में पूछने पर सभासद कोमल ने उसके आरोप को निराधार बताया। कहा उन्होंने आवास योजना में कोई फार्म ही नहीं भरवाया। यह भी बताया कि डूडा जेई व सर्वेयर द्वारा वसूले गए दस-दस हजार रुपये भी उन्होंने ही वापस करवाए हैं।

chat bot
आपका साथी