तिगरी मेला को लेकर हाईवे पर 15 से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन

गजरौला तिगरी व गढ़ में गंगा किनारे लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला को लेकर अमरोहा में अधिकारियों की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 11:39 PM (IST)
तिगरी मेला को लेकर हाईवे पर 15 से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन
तिगरी मेला को लेकर हाईवे पर 15 से भारी वाहनों का रूट डायवर्जन

गजरौला : तिगरी व गढ़ में गंगा किनारे लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला को लेकर अमरोहा व हापुड़ जनपद के पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के बीच ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर बैठक हुई है। इसमें दोनों जनपद के अधिकारियों ने 15 नवंबर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू करने का निर्णय लिया। इस बार बिजनौर होते हुए दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को निकाला जाएगा।

गजरौला की जुबिलेंट कंपनी के गेस्ट हाउस में दोनों जनपद के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में दोनों जनपदों के अधिकारियों ने ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर प्लान बनाया। इस दौरान कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के मद्देनजर 15 नवंबर से ही हाईवे पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन करने का निर्णय लिया गया। हापुड़ जनपद की पुलिस गढ़ के स्याना चौराहे से मुरादाबाद दिशा की ओर जाने वाले वाहनों को बुलंदशहर होते हुए डायवर्ट करेगी और अमरोहा पुलिस जोया व अतरासी से दिल्ली जाने वाले वाहनों को बाया बिजनौर होते हुए दिल्ली भेजेगी। दो घंटे तक चली बैठक में दोनों मेलों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई।

थाना क्षेत्र के गांव लठीरा में इस बार अमरोहा पुलिस द्वारा एक चौकी बनवाने का निर्णय भी लिया गया। बैठक में अमरोहा के डीएम बालकृष्ण त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक पूनम, अपर पुलिस अधीक्षक सीपी शुक्ला, पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह, मेला कोतवाली प्रभारी अरविद त्यागी व हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर, अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश मिश्रा, सीओ पवन कुमार, गढ़ प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह व टीएसआइ मौजूद रहे। पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि 15 नवंबर को दोनों जनपदों की पुलिस भारी वाहनों का रूट डायवर्जन करेगी। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर ही दोनों जनपदों के बीच समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। इस संबंध में भारी वाहनों की यूनियन को भी पत्र लिखा जा रहा है। ताकि वह कम भारी वाहन चलाएं।

chat bot
आपका साथी