सतर्क रहें, कोरोना ने लीं तीन और जान, 189 नये संक्रमित

अमरोहा अपने परिवार और स्वजन के लिए सतर्क रहें अभी खतरा बरकरार है। तीन और बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:24 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:24 AM (IST)
सतर्क रहें, कोरोना ने लीं तीन और जान, 189 नये संक्रमित
सतर्क रहें, कोरोना ने लीं तीन और जान, 189 नये संक्रमित

अमरोहा : अपने परिवार और स्वजन के लिए सतर्क रहें, अभी खतरा बरकरार है। तीन और बुजुर्ग महिलाएं कोरोना से लड़ते हुए जिदगी की जंग हार गईं। यह अमरोहा नगर, हसनपुर और धनौरा क्षेत्र की हैं। पिछले दिनों जांच में तीनों संक्रमित निकली थीं। इनमें दो का इलाज मुरादाबाद तो एक का गाजियाबाद में चल रहा था। स्वजन ने सरकारी प्रोटोकाल के तहत दफीना और अंतिम संस्कार कर दिया है।

कोरोना से पहली मौत अमरोहा नगर के एक मुहल्ले की बुजुर्ग महिला से जुड़ी है। वह पिछले दिनों जांच में कोरोना संक्रमित निकली थीं। उन्हें स्वास्थ्य महकमे ने 15 अप्रैल को इलाज के लिए मुरादाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। मंगलवार की सुबह हालत बिगड़ने पर उनकी मौत हो गई। स्वजन ने उनके शव का सरकारी प्रोटोकाल के तहत दफीना किया है।

दूसरी मौत हसनपुर निवासी बुजुर्ग महिला से जुड़ी है। पिछले दिनों से उन्हें भी सांस लेने में परेशानी थी। स्वजनों ने उनकी कोरोना जांच कराई तो वह भी पाजिटिव निकली थीं। इनका इलाज मुरादाबाद के निजी कोविड अस्पताल में चल रहा था। उनकी भी मंगलवार की सुबह मौत हो गई। स्वजन ने उनका तिगरी में सरकारी प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्कार किया है।

तीसरी मौत धनौरा क्षेत्र के एक गांव से जुड़ी है। यहां की रहने वाली बुजुर्ग महिला का सप्ताह भर पहले अचानक स्वास्थ्य बिगड़ गया। स्वजन ने इलाज के लिए गाजियाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां जांच में संक्रमित निकलने पर उनका वहीं इलाज चलता रहा। एक दिन पहले उनकी उपचार के दौरान मौत हो गई। स्वजन ने सरकारी प्रोटोकाल के तहत उनका अंतिम संस्कार कर दिया है। इसके साथ जिले में मौतों का आंकड़ा 76 हो गया है।

उधर, मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में 189 व्यक्ति और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें 150 सरकारी लैब, 30 एंटीजन और अन्य निजी लैब, ट्रूनेट की जांच में संक्रमित निकले। संक्रमितों में अमरोहा, जोया, गजरौला, हसनपुर, रहरा, धनौरा क्षेत्र के शामिल हैं। महकमे ने सभी संक्रमितों को सरकारी गाइड लाइन अनुसार होम आइसोलेशन और कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके साथ जिले में कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 6095 हो गई है।

chat bot
आपका साथी