हसनपुर में दो महिलाओं को दिया तीन तलाक

हसनपुर (अमरोहा) दहेज की मांग पूरी न होने पर दो महिलाओं को तीन तलाक दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:38 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:38 PM (IST)
हसनपुर में दो महिलाओं को दिया तीन तलाक
हसनपुर में दो महिलाओं को दिया तीन तलाक

हसनपुर (अमरोहा) : दहेज की मांग पूरी न होने पर दो महिलाओं को तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने पीड़ित महिलाओं की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुहल्ला लालबाग राजो वाली मस्जिद निवासी शम्सुल हसन की बेटी मुकददस का कहना है कि उनकी शादी पांच साल पहले जनपद हापुड़ के थाना गढ़मुक्तेश्वर के गांव सरूरपुर निवासी सलमान के साथ हुई थी। स्वजन ने शादी में करीब पांच लाख रुपये खर्च किए थे। शादी के बाद विवाहिता ने एक बेटी अलीना को जन्म दिया। आरोप है कि ससुराल वालों ने पांच लाख रुपये की मांग करते हुए मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पंचायत होने के बाद वह ससुराल चली गई।

आरोप है कि 19 जुलाई को ससुराल वालों ने उसे मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया तथा इस बीच मायके वालों से भी बात नहीं करने दी। 28 जुलाई को पति अपने स्वजन के साथ उसे लेकर हसनपुर आए और तीन तलाक देकर मायके में छोड़ गए। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति सलमान, ससुर नईम, सास शहनाज, देवर दानिश, इशरत निवासी सरूरपुर तथा गुलनाज निवासी डांसना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

उधर मुहल्ला होलीवाला निवासी शगुफता की शादी 10 सितंबर 2017 को मिया सराय नूरानी मस्जिद सम्भल निवासी सूफियान से हुई थी। पति से विवाद होने के बाद वर्ष 2018 से वह मायके में रह रही है। आरोप है कि इसी बीच पति ने दूसरी महिला से शादी कर ली। दूसरी शादी का विरोध करने की रंजिश में सात जुलाई को ससुराल वाले मायके आए और पति तीन तलाक देकर चला गया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर पति सूफियान, ससुर उस्मान, सास गुजरेज, देवर सुलेमान व सलमान के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

वरिष्ठ उपनिरीक्षक संजय कुमार ने दहेज उत्पीड़न व तीन तलाक के दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज करने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी