सिपाही से मारपीट करने वाले तीन सिपाही निलंबित

अमरोहा महिला सिपाही के हत्यारोपित सिपाही की उसके स्वजन से बात न कराने पर तीन सिपाहयों ने पीट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:41 PM (IST)
सिपाही से मारपीट करने वाले तीन सिपाही निलंबित
सिपाही से मारपीट करने वाले तीन सिपाही निलंबित

अमरोहा: महिला सिपाही के हत्यारोपित सिपाही की उसके स्वजन से मोबाइल पर बात न कराने से गुस्साए तीन सिपाहियों ने अभिरक्षा में तैनात सिपाही के साथ मारपीट की। मामला संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक पूनम ने तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।

31 जनवरी को सैदनगली थाने की पीआरवी टीम में तैनात सिपाही मनोज कुमार ने गजरौला थाने में तैनात महिला सिपाही मेघा चौधरी के सीने पर गोली मारकर खुद को भी गोली मार ली थी। उपचार के दौरान मेघा की मौत हो गई थी। जबकि मनोज कुमार बच गया था। मेघा गजरौला के अवंतिका नगर में किराए के मकान पर अन्य महिला सिपाही के साथ रहती थी। इस मामले में मनोज के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था।

तीन दिन पहले मनोज कुमार की अदालत में पेशी थी। लिहाजा पुलिस लाइन में तैनात सिपाही बलजीत सिंह अपनी अभिरक्षा में उसे न्यायालय में लाया था। आरोप है कि वापस जाते समय सर्विलांस सेल में तैनात सिपाही आकाश, एडीएम की सुरक्षा में तैनात गनर नवीन और पुलिस लाइन में तैनात नितीश कुमार ने बलजीत सिंह से कहा कि वह मोबाइल पर मनोज की बात उसके स्वजन से करा दे। बलजीत ने सुरक्षा कारणों व नियम का हवाला देते हुए बात कराने से इन्कार कर दिया। इस पर तीनों सिपाहियों ने बलजीत सिंह के साथ मारपीट की थी। हालांकि उस समय तो मामला शांत हो गया था, लेकिन एसपी पूनम के संज्ञान में मामला पहुंचा तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया।

जांच कराने के बाद सोमवार शाम तीनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं। एसपी ने बताया कि मारपीट के मामले में तीनों सिपाहियों को निलंबित किया गया है।

chat bot
आपका साथी