बंदर के हिलाने से गिरा जर्जर पोल, टला बड़ा हादसा

बंदर के हिलाने से गिरा जर्जर पोल, टला बड़ा हादसा
Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 06:48 PM (IST) Author: Jagran

गजरौला : मुहल्ला फाजलपुर में बिजली विभाग की लापरवाही से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बंदर के हिलाने से जर्जर पोल गिर गया। बड़ा हादसा टल गया।

मुहल्ला फाजलपुर से गुजर रही 33 केवी बिजली लाइन का एक पोल नीचे जमीन के पास गल गया था। यह पोल घनी आबादी में 18 फिट के रास्ते के किनारे पर लगा है। सोमवार की सुबह सात बजे इस पोल पर बंदर चढ़ गया। उसके हिलाने पर यह एचटी लाइन का जर्जर पोल गिर गया। गनीमत यह रही कि यह नीचे जमीन पर गिरने के बजाए तिरछा होकर दूसरी लाइनों के तार के सहारे टिक गया। इस कारण हादसा टल गया। यदि यह पोल लाइनों के सहारे टिकने के बजाए नीचे गिरता तो बिजली प्रवाहित लाइन भी नीचे आ गिरती और यहां बड़ा हादसा होना तय था। चूंकि इस सड़क पर आवागमन हर समय रहने के साथ घनी आबादी वाला यह क्षेत्र है।

पोल तिरछा होते ही आपस में तार टकराने पर इलाके की बिजली गायब हो गई। लोग घरों से बाहर निकल आए। इससे बिजली विभाग को अवगत कराया गया। कर्मचारियों ने 10 बजे पहुंचकर पोल को सही से खड़ा किया। उसके बाद करीब साढ़े 11 बजे बिजली बहाल हुई। एक्सईएन हरीश चौधरी ने बताया पोल के तिरछा हो जाने की सूचना मिली थी। उसे ठीक कराकर आपूर्ति चालू करा दी है। वहीं इस तरह के अन्य बिजली पोल के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है ताकि उन्हें सही कराया जा सके।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.