शिक्षा की गुणवत्ता में आया है काफी सुधार

अमरोहा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज के रात्रि विश्राम व चौपाल कार्यक्रम के बाद जिले के अफ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Apr 2018 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 22 Apr 2018 10:52 PM (IST)
शिक्षा की गुणवत्ता में आया है काफी सुधार
शिक्षा की गुणवत्ता में आया है काफी सुधार

अमरोहा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज के रात्रि विश्राम व चौपाल कार्यक्रम के बाद जिले के अफसरों की नींद उड़ गई है। ऐसे में अफसरों ने रात्रि चौपाल कार्यक्रम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से शनिवार की रात रात्रि नामांकन मेले का आयोजन जोया ब्लाक के ग्राम गफ्फारपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में किया गया। इस दौरान अफसरों ने नामांकन पर जोर। साथ ही ग्रामीणों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया।

नामांकन मेले में बीएसए गौतम प्रसाद ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर रात्रि नामांकन मेला लगाने का मुख्य मकसद ग्रामीणों को जागरूक करना है। स्कूलों में बच्चों को खाने से लेकर यूनिफार्म, किताबे आदि निश्शुल्क दी जाती है, फिर भी लोग परिषदीय स्कूलों से दूर कांवेंट स्कूलों में बच्चों का प्रवेश कराते है। इसके पीछे शिक्षा की गुणवत्ता मुख्य कारण है मगर अब शिक्षा की गुणवत्ता में काफी सुधार आया है। स्कूलों की दशा ही नहीं बल्कि शिक्षा का स्तर भी बढ़ा हे। आने वाले दिनों में परिषदीय विद्यालय कांवेंट स्कूलों को फेल करेंगे। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा बच्चों का प्रवेश स्कूल में कराएं।

बीईओ सहदेव गंगवार ने भी ग्रामीणों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया। कहा कि शिक्षा हमारे जीवन का प्रमुख हिस्सा है। इस मौके पर डीसी मदन पाल ¨सह, मनोज कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजीम अख्तर, प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक विवेक मधुकर, राजदीप ¨सह, कंचन ¨सह, फुरकान अली, देश राज ¨सह, महबूब अली, नानक ¨सह, अशोक कुमार, बालेश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी