प्रधानों व सदस्यों ने बच्चों को तीसरी लहर से बचाने का लिया संकल्प

अमरोहा जनपद में 262 प्रधानों ने 2494 सदस्यों के साथ अपनी-अपनी ग्राम पंचायत में पहली बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:33 PM (IST)
प्रधानों व सदस्यों ने बच्चों को तीसरी लहर से बचाने का लिया संकल्प
प्रधानों व सदस्यों ने बच्चों को तीसरी लहर से बचाने का लिया संकल्प

अमरोहा : रविवार को जनपद में 262 प्रधानों ने 2494 सदस्यों के साथ अपनी-अपनी ग्राम पंचायत में पहली बैठक ली। सदस्यों से विचार-विमर्श कर गांव के विकास के लिए छह समितियों का गठन किया और कोरोना की तीसरी जहर से बच्चों को बचाने का संकल्प लिया। इस लड़ाई में सभी से सहयोग की अपील की।

शपथ लेने के बाद पंचायत की पहली बैठक को लेकर प्रधानों व सदस्यों में रविवार की सुबह से ही उत्साह था। पंचायत घर तो किसी ने सामुदायिक भवन में सुबह ही साफ-सफाई का कार्य कराया। दस बजे से प्रधानों की अध्यक्षता में बैठक शुरू हो गईं। इस बीच नवनिर्वाचित प्रधान व सदस्यों का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया।

प्रधानों ने अध्यक्षता करते हुए बैठक की कार्रवाई को आगे बढ़ाया और नियोजन एवं विकास समिति, निर्माण कार्य समिति, शिक्षा समिति, प्रशासनिक समिति, स्वास्थ्य एवं कल्याण समिति, पेयजल एवं स्वच्छता समिति का सभी सदस्यों की सहमति से गठन किया। इसके बाद समितियों के कार्यों से सदस्यों को वाकिफ कराया। दायित्वों का बोध कराया।

इसके बाद कोरोना वायरस को लेकर चर्चा हुई। दूसरी लहर का प्रकोप कम होने पर सभी ने राहत महसूस की लेकिन, फिर भी लोगों से सचेत रहने की अपील की। इसके अलावा कोरोना की तीसरी लहर से क्षेत्र के बच्चों को बचाने के लिए एकजुटता के साथ काम करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए गांवों में सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई करने पर सभी ने हामी भरी। पंचायतों में प्रधानों की पहली बैठक हो गई है। छह समितियां भी गठित कर दी गई हैं। अब ग्राम पंचायतों में विकास के कार्य कराए जाएंगे। प्रधानों के डोंगल बनवाए जाएंगे।

वाचस्पति झा, डीपीआरओ।

chat bot
आपका साथी