जिला पंचायत की बैठक में गूंजा मेले में अवैध वसूली का मुद्दा

गजरौला मेला कोतवाली परिसर में आयोजित हुई जिला पंचायत की बैठक में दुकानों से वूसली का मुद्दा उठा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 11:21 PM (IST)
जिला पंचायत की बैठक में गूंजा मेले में अवैध वसूली का मुद्दा
जिला पंचायत की बैठक में गूंजा मेले में अवैध वसूली का मुद्दा

गजरौला : तिगरी में स्थित मेला कोतवाली परिसर में आयोजित हुई जिला पंचायत की बैठक में दुकान के ठेकेदारों द्वारा नियम के विरुद्ध किराया वसूलने का मामला उठा। इस दौरान मेले में पहुंचने वाले छोटे दुकानदारों से भी मनमानी तरीके से पैसा वसूलने की शिकायत की गई। इस पर अध्यक्ष ने सख्ती के साथ कहा कि अगर ऐसा कोई मामला सामने आया तो संबंधित ठेकेदार का नाम काली सूची में डाल दिया जाएगा।

मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर की अध्यक्षता में मेला समितियों की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला पंचायत के सदस्य भी शामिल थे। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी हरमीक सिंह ने बिदुवार मेले की तैयारियों का विवरण बताते हुए ठेकेदारों के बारे में भी जानकारी दी। इस बार दुकानों का ठेका 29 लाख दस हजार और झूला सर्कस का 11 लाख में उठा है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य पति कुंवरपाल खड़गवंशी ने मेले में दुकान लगाने के नाम पर निर्धारित किए गए किराए से अधिक पैसा वसूलने का मुद्दा उठाया।

उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर चल रहे अवैध वसूली के मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस तरह का मामला सामने नहीं आने चाहिए। इस दौरान एक और जिला पंचायत सदस्य ने मेले में आने वाले छोटे-मोटे दुकानदारों से किराए के नाम पर अवैध वसूली नहीं करने की बात कही। बैठक में मौजूद मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला व जिला पंचायत अध्यक्ष ने निर्देश देते हुए कहा कि अगर ऐसा कोई ठेकेदार करता है तो उसका नाम तत्काल काली सूची में डाल दिया जाए। पिछले छह साल से किसी भी ठेकेदार द्वारा पार्किंग का ठेका नहीं उठाया गया। इस बार भी किसी ने नहीं उठाया। जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर ने कहा कि इस बार के मेले को भव्य बनाना हर किसी की जिम्मेदारी है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिम्मेदारी के साथ मेले की तैयारी में जुटे और मेले को सुंदरता के साथ लगवाने में सहयोग दें।

बैठक में एडीएम न्यायिक, एसडीएम अरुण कुमार, ब्लाक प्रमुख पति वीरेंद्र चौधरी, जिला पंचायत सदस्य कमलेश आर्य, पिटू भाटी, सोरन सिंह, राहुल चौहान आदि मौजूद रहे। बोले जिला पंचायत अध्यक्ष, पूरे तिगरी मेला रहूंगा आपके बीच

गजरौला : जिला पंचायत की बैठक में सदस्य सोहन सिंह द्वारा मंच से कहा गया कि जनता का कहना है कि इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष बाहर के हैं और वह दिल्ली में रहते हैं। इस बात पर जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर ने कहा वह पूरे तिगरी मेला तैयारियों की निगरानी करते रहेंगे और यहीं पर मौजूद रहेंगे।

chat bot
आपका साथी