बिना नियमों की जानकारी के पहुंचे बैठक में, डीएम नाराज

अमरोहा जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी के निशाने पर सोमवार को सीएमओ डॉ.संजय अग्रवाल व नोड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:42 PM (IST)
बिना नियमों की जानकारी के पहुंचे बैठक में, डीएम नाराज
बिना नियमों की जानकारी के पहुंचे बैठक में, डीएम नाराज

अमरोहा: जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी के निशाने पर सोमवार को सीएमओ डॉ.संजय अग्रवाल व नोडल अधिकारी डॉ.सुरेंद्र सिंह आ गए। पीसीपीएनडीटी की बैठक में दो दर्जन अल्ट्रासाउंड की फाइल लेकर अनुमोदन के लिए पहुंचे दोनों अधिकारियों को नियमों की जानकारी नहीं होने पर डीएम ने नाराजगी जताई और अगले महीने सभी सदस्यों को बैठक बुलाने के निर्देश दिए।

सोमवार की शाम साढ़े चार बजे डीएम ने कलक्ट्रेट में पीसीपीएनडीटी की बैठक बुलाई थी। इसमें सीएमओ, नोडल अधिकारी दोनों पहुंच गए। जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी से नियमों की जानकारी आदि के बारे में बातचीत शुरू कर दी। इस पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। समिति में कितने सदस्य हैं, इसके बारे में भी वह नहीं बता पाए। कितनी कार्रवाई अभी तक की हैं। वह नोडल अधिकारी कैसे बने, इसका भी उनके द्वारा जवाब नहीं दिया गया।

इस पर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने न सिर्फ नोडल अधिकारी को लताड़ा बल्कि सीएमओ से भी नाराजगी जताई। नोडल को शासनादेश आदि लेने के लिए दफ्तर भेज दिया। प्रयासों के बाद भी उनको शासनादेश नहीं मिल पाए। मसले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने फिलहाल बैठक को स्थगित कर दिया और अक्टूबर माह में पूरे नियमों की जानकारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए। पत्नी की जगह पहुंचे पति को भगाया

अमरोहा : ग्राम प्रधानों की तर्ज पर समिति की महिला सदस्य का पति उसके स्थान पर बैठक में भाग लेने पहुंच गया। जिलाधिकारी ने जब उससे परिचय पूछा तो हकीकत पता चली। इस पर डीएम ने बैठक से बाहर कर दिया।

chat bot
आपका साथी