बारिश के दौरान खंभे में उतरा करंट, जानवर की मौत

मंडी धनौरा: बारिश के दौरान बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से एक पालतू जानवर की मौत हो ग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 11:06 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 11:06 PM (IST)
बारिश के दौरान खंभे में उतरा करंट, जानवर की मौत
बारिश के दौरान खंभे में उतरा करंट, जानवर की मौत

मंडी धनौरा: बारिश के दौरान बिजली के खंभे में उतरे करंट की चपेट में आने से एक पालतू जानवर की मौत हो गई। उसके दो बच्चे भी बाल-बाल बच गए। इसको लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

पूर्व विधायक स्व. एम चंद्रा के आवास के समक्ष बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर लगा है। यहां एक खंभे में बारिश के चलते करंट उतर आया। इसकी चपेट में आने से वाल्मीकि समाज के एक पालतू जानवर की मौत हो गई। उधर दो बच्चे भी इसकी चपेट में आने से बच गए। जिस पर समाज के लोग भड़क गए। उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। सूचना बिजली विभाग को दी। उसके बाद लाइन बंद कराई गई।

लोगों का आरोप है कि खंभे में आए दिन करंट उतरता रहता है। पूर्व में कई बार शिकायत भी दर्ज कराई गई है, मगर कोई सुनवाई नहीं होती। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के कर्मचारी लाइन को ठीक करने में जुट गए। उपखंड अधिकारी विद्युत नरेश कुमार ने बताया खंभे में करंट उतरने से एक जानवर की मौत का पता चला है। मौके पर बिजली विभाग की टीम भेजी गई है।

15 घंटे गायब रही बिजली

अमरोहा : बारिश के चलते नगर व ग्रामीण क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति 15 घंटों से गायब है। इससे नगर के लोगों को पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ा। जबकि जोया क्षेत्र में शनिवार रात नौ बजे से बिजली गायब है।

शासन के नगर को कटौती मुक्त और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली देने व फाल्ट व ट्रांसफार्मर फुंकने पर उसे तत्काल बदलने के निर्देश हैं। रविवार को अमरोहा नगर और ग्रामीण क्षेत्र में सुबह लगभग चार बजे से अचानक बिजली गायब हो गई। लोग बिजली आने का इंतजार करते रहे लेकिन, पूरे दिन बिजली नहीं आई। जिससे नगर में लोगों को पेयजल की किल्लत का भी सामना करना पड़ा। बावजूद इसके 15 घंटे बाद भी बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई।

जबकि जोया क्षेत्र में शनिवार की रात नौ बजे से बिजली गायब हो गई रविवार की देर रात तक नहीं आई। जिससे लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। एसडीओ सुरेंद्र सिंह ने बताया बारिश की वजह से आपूर्ति बंद है। बारिश बंद होने पर आपूर्ति को चालू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी