पृथ्वी को बचाने का किया आह्वान

मंडी धनौरा : विश्व अर्थ दिवस पर स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में छा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 11:05 PM (IST)
पृथ्वी को बचाने का किया आह्वान
पृथ्वी को बचाने का किया आह्वान

मंडी धनौरा : विश्व अर्थ दिवस पर स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में छात्र- छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विजेताओं को सम्मानित किया गया।

अमरोहा मार्ग स्थित ब्लू बर्डस इंटरनेशनल स्कूल में विश्व अर्थ दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। बच्चों ने पृथ्वी दिवस पर अपने अपने विचार रखकर लोगों को अर्थ दिवस की महत्ता बताई। वही कक्षा नर्सरी से आठ तक के छात्रों ने ग्लोबल वार्मिंग, जंगलों के कटान आदि विषय पर कार्ड बनाकर लोगों को वर्तमान में पृथ्वी के दशा से अवगत कराया।

प्रतियोगिता में बनाए गए छात्रों के व्योम हाऊस ने प्रथम, वरुण हाऊस ने द्वितीय, मारुत व वसुंधा हाऊस ने क्रमश तीसरा व चौथा स्थान प्राप्त किया। प्रबंधक राहुल अग्रवाल, प्रधानाचार्या अंजलि दूबे, सचिन धारीवाल, नागेन्द्र पाल आदि मौजूद थे।

वहीं दूसरी तरफ शांति देवी मेमोरियल सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में अर्थ दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर पौधारोपण करने व वातावरण को साफ सुथरा बनाने की छात्र व छात्राओं को शपथ दिलाई गई। साथ ही पॅालीथिन के बहिष्कार का निर्णय भी लिया। पेपर बैग निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुकेश चंद, मृदुला शर्मा, रमेश कुमार गोला आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी