शासन की योजनाओं का पात्रों को मिले लाभ

अमरोहा क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में राज्य वित्त आयोग कार्य योजना के अनुसार कार्य करने पर जोर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 12:25 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 12:25 AM (IST)
शासन की योजनाओं का पात्रों को मिले लाभ
शासन की योजनाओं का पात्रों को मिले लाभ

अमरोहा : क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक में राज्य वित्त आयोग कार्य योजना के अनुसार कार्य करने तथा लघु सीमान्त कृषकों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने की योजना पर अमल करने पर जोर दिया गया।

सोमवार को ब्लाक सभागार में आयोजित बैठक में खंड विकास अधिकारी सतेन्द्र सिंह ने सोशल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाया और ग्रामीण अंचलों में स्वच्छता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि मनरेगा के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्य किये जाये। इसके अलावा शासन द्वारा संचालित जनहित योजना का पात्रों तक लाभ पहुंचाने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण कार्य को जारी रखने पर विशेष जोर दिया। सहायक विकास अधिकारी कृषि विरेन्द्र सिंह ने बताया कि शीघ्र ही कृषकों की सुविधा के लिए कृषि यंत्रों की आपूर्ति होने वाली है। क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा। जिसमें ब्लाक प्रमुख ने शीघ्र ही निदान का आश्वासन दिया। बैठक में ग्रामीण अंचलों में सैनिटाइजर कराने पर भी जोर दिया गया। अध्यक्षता क्षेत्र पंचायत प्रमुख मीनू चिकारा ने की।

इस अवसर पर पूर्व राज्यमंत्री मनवीर सिंह चिकारा, ओमप्रकाश दिवाकर, पुखराज सिंह दिवाकर, राहुल चौधरी, नमन चिकारा, डॉ.मुस्तकीम, मलखान सिंह, विरेन्द्र सिंह, सचिन शर्मा, सुमन देवी, मुनेन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी