24 अफसर बनाए व्यवस्था प्रभारी, 4500 मतपेटियों की हो रही सफाई

अमरोहा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए 24 अफसरों को व्यवस्था प्रभारी बनाया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 12:07 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 12:07 AM (IST)
24 अफसर बनाए व्यवस्था प्रभारी, 4500 मतपेटियों की हो रही सफाई
24 अफसर बनाए व्यवस्था प्रभारी, 4500 मतपेटियों की हो रही सफाई

अमरोहा : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए 24 अफसरों को व्यवस्था प्रभारी बनाया गया है। इतने ही सहायक के तौर पर लगाए गए हैं। इधर प्रशासन ने 4500 मतपेटियों की साफ-सफाई शुरू करा दी है। इसके अलावा इलाहाबाद से आए पांच हजार थैलों को भी सुखाने का कार्य चल रहा है ताकि, मतदान के बाद सील करते समय दिक्कत न हो।

प्रशासन पंचायत चुनाव की प्रत्येक व्यवस्था को दुरुस्त कर रहा है। अब कार्मिकों की नियुक्ति व प्रशिक्षण की व्यवस्था की जिम्मेदारी सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला को दी गई है। मतपत्र वितरण की व्यवस्था का प्रभारी डीडीओ पीके यादव, नामांकन प्रपत्रों के वितरण व मतगणना सामग्री किट व्यवस्था का प्रभारी एसओसी नितिन चौहान को बनाया है। मतगणना व्यवस्था के प्रभारी सीडीओ, बूथ निर्माण प्रभारी सभी बीडीओ, वाहन एवं ईंधन व्यवस्था का प्रभारी एसडीएम धनौरा मांगेराम चौहान को बनाया है। इसके अलावा 18 अफसरों को अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी है।

24 अधिकारियों को सहायक प्रभारी के रूप में तैनात किया गया है। इधर मतपेटियों की सफाई का काम भी प्रशासन ने शुरू करा दिया है। अधिकारियों की मानें तो 3600 पुरानी मतपेटियां गोदाम में रखी थीं। इन्हें निकलवाया गया है और उनकी सफाई कराई जा रही है। 900 पेटियां नई हैं। उन्हें भी साफ कराया जा रहा है। लखनऊ से मंगाए गए पांच हजार थैले

अमरोहा: पोलिग पार्टियों को रवानगी के वक्त मतपेटियों को रखने के लिए थैले उपलब्ध कराए जाते हैं। पांच हजार थैले लखनऊ से मंगाए गए हैं। अब उनको कलक्ट्रेट परिसर में सुखाने का कार्य चल रहा है। जिन अधिकारियों को व्यवस्था प्रभारी बनाया गया है। सहायक के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है, उन सभी को ड्यूटी के बारे में अवगत करा दिया गया है।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी