करनपुर माफी में तहसील भवन निर्माण को हरी झंडी

हसनपुर अंग्रेजी हुकूमत के जमाने की हसनपुर तहसील के नवीन भवन का निर्माण करनपुर माफी में ही होगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 07:41 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:57 PM (IST)
करनपुर माफी में तहसील भवन निर्माण को हरी झंडी
करनपुर माफी में तहसील भवन निर्माण को हरी झंडी

हसनपुर : अंग्रेजी हुकूमत के जमाने की हसनपुर तहसील के नवीन भवन का निर्माण करनपुर माफी गांव में कराने की रविवार को सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई। विधायक महेंद्र सिंह खड्गवंशी, डीएम उमेश मिश्र तथा पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अधिकारियों के साथ करनपुर माफी में स्थित तहसील की भूमि का निरीक्षण करने के बाद अमरोहा जनपद के प्रभारी मंत्री विजय कश्यप ने वहां तहसील के नवीन भवन का निर्माण कराने को हरी झंडी दे दी है।

उन्होंने राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से कहा तहसील के निर्माण हेतु करीब दो करोड़ रुपये मौजूद हैं। तत्काल निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाए। उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव की सरकार के अंतिम दिनों में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री कमाल अख्तर ने करीब सौ साल से अधिक पुरानी जर्जर हो चुकी तहसील के भवन को ध्वस्त करा कर यथा स्थान पर मल्टी स्टोरी नवीन भवन की स्वीकृति करा कर निर्माण शुरू करा दिया था लेकिन, सुबे में सरकार बदलने पर निर्माण कार्य रुक गया।

इसी बीच भाकियू भानू के तहसील अध्यक्ष देवेंद्र सैनी ने करनपुर माफी में तहसील के नाम से दर्ज भूमि में तहसील का नवीन भवन निर्माण की मांग करते हुए हाईकोर्ट की शरण ली। हसनपुर के पूर्व चेयरमैन अलीमुद्दीन सैफी यथा स्थान पर तहसील भवन के निर्माण कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक लड़े। कुछ वर्ष पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने गेंद सरकार के पाले में डाल दी। शासन के आदेश पर अधिकारियों ने करनपुर माफी में तहसील के लिए भूमि पूरी करते हुए 14 किसानों से भूमि अधिग्रहण करने हेतु सहमति पत्र भी लिए हैं।

इस अवसर पर बाकी भानु के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी दिवाकर सिंह, एसडीएम विजय शंकर, प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी