सिस्टम दगाबाज या कारिदे लापरवाह, कागजों में लग रहा कोरोना का टीका

जेएनएन गजरौला अब इसे सिस्टम की दगाबाजी कहें या स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही।

JagranWed, 01 Dec 2021 12:27 AM (IST)
सिस्टम दगाबाज या कारिदे लापरवाह, कागजों में लग रहा कोरोना का टीका

जेएनएन, गजरौला : अब इसे सिस्टम की दगाबाजी कहें या स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही। जिन्हें अब तक एक भी कोरोना टीका नहीं लगा स्वास्थ्य विभाग के कागजों में उनका टीकाकरण हो चुका है। ऐसा एक के साथ नहीं बल्कि कई लोगों के साथ हुआ है। इतना ही नहीं टीकाकरण होने का मैसेज भी उनके मोबाइल पर पहुंच गया है। इससे साफ है कि टीकाकरण में कोताही बरती जा रही है।

औद्योगिक नगरी के सरकारी अस्पताल का ऐसे मामलों से पुराना वास्ता है। यहां पर बिना पहुंचे ही वैक्सीनेशन होने के कई मामले सामने आ चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि गजरौला में मृत व्यक्ति को भी कोरोना का टीका लगने जैसा संगीन मामला भी सामने आ चुका है। हालांकि ऐसे मामलों में हर बार स्वास्थ्य विभाग सिस्टम की दिक्कत बताकर पल्ला झाड़ लेता है। लेकिन, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि इन प्रकरणों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध नहीं है। विडंबना यह भी है कि हर बार मामला उछलता है लेकिन, अफसर आंखें मूंदकर बैठे रहते हैं। न तो जानकारी करते हैं और न ही जांच करवाते हैं। यही वजह है कि आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। नगर के मुहल्ला शिवपुरी निवासी दीप्ति यादव ने पहली डोज लगवाई है। अभी दूसरी डोज नहीं लगी। लेकिन, स्वास्थ्य विभाग ने कागजों में उनकी दूसरी डोज लगाकर मैसेज भी मोबाइल पर भेज दिया। जब दूसरी डोज लगने का मैसेज देखा तो उनके होश उड़ गए। मुहल्ला बस्ती निवासी अंजली शर्मा के साथ हुआ। तबीयत खराब होने की वजह से उन्होंने अभी तक टीकाकरण ही नहीं कराया है। मगर, कागजों में उनको पहली डोज लग चुकी है। इसका मैसेज भी उनके मोबाइल पर पहुंच गया है। इसकी जानकारी जब अंजली के पति ने दी तो वह भी दंग रह गईं। इस तरह का मामला संज्ञान में नहीं आया है। पूर्व में एक-दो बार ऐसा हो चुका है। उन मामलों में सिस्टम की वजह से परेशानी आई थी। इसके बाद इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। अगर, ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी।

डा. योगेंद्र सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, गजरौला।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.