उपमुख्यमंत्री के दफ्तर पर दी खुदकुशी की धमकी

गजरौला : स्थानीय एक परिवार ने लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दफ्तर में प्रार्थना पत्र द

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 11:43 PM (IST)
उपमुख्यमंत्री के दफ्तर पर दी खुदकुशी की धमकी
उपमुख्यमंत्री के दफ्तर पर दी खुदकुशी की धमकी

गजरौला : स्थानीय एक परिवार ने लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दफ्तर में प्रार्थना पत्र देकर खुदकुशी करने की धमकी देकर खलबली मचा दी है। इसकी भनक लगने पर खुफिया विभाग के अधिकारियों ने पीड़ित परिवार से संपर्क कर मामला जाना बल्कि पुलिस ने भी जानकारी ली है।

मोहल्ला अतरपुरा निवासी जगपाल सिंह का कहना है वह एएसपी फैक्ट्री में वर्ष 07 से काम करते थे। 2010 तक मजदूरी करने के बाद कंपनी प्रबंधन ने परमानेंट करने का आश्वासन दिया लेकिन वह 2018 तक कैजुअल वर्कर के रूप में काम कराते रहे। अक्टूबर 2018 में फैक्ट्री जाते समय उन्हें हाईवे पर वाहन ने टक्कर मार दी। घायल होने पर भी कंपनी में आते-जाते रहे। अचानक पांच माह बाद स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत होने पर ईएसआइ अस्पताल में इलाज कराने के लिए अवकाश ले लिया। आरोप है कि कंपनी प्रबंधन ने उसी दौरान ही मंदी का हवाला देकर उन्हें बाहर निकाल दिया। उनके साथ अन्य वर्कर भी निकाले थे।

यह भी आरोप है कि वह अपनी समस्या लेकर वह कई बार प्रशासनिक अधिकारियों के दफ्तरों पर गए लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। सोमवार को जगपाल अपने पुत्र राहुल व पत्नी शीला देवी के साथ लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के दफ्तर पहुंच गए। उपमुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होने पर उन्होंने प्रार्थना पत्र देकर परिवार सहित खुदकुशी करने की चेतावनी दी। उप मुख्यमंत्री कार्यालय से जानकारी की गई तो खलबली मच गई। बुधवार को कस्बा प्रभारी रजनीश कुमार जगपाल के घर पहुंचे। जानकारी लेकर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी। उधर, कंपनी के अधिकारी विनीत कुमार ने अपने आपको मीटिग में व्यस्त बताया। एसआइ रजनीश कुमार ने रिपोर्ट अधिकारियों को भेजे जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी