राजस्व टीम की मौजूदगी में पथराव व फायरिग, तीन घायल

जोया सरकारी जमीन पर कब्जा हटवाने गई राजस्व विभाग की टीम की मौजूदगी में ग्रामीणों में पथराव व फायरिंग हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:22 PM (IST)
राजस्व टीम की मौजूदगी में पथराव व फायरिग, तीन घायल
राजस्व टीम की मौजूदगी में पथराव व फायरिग, तीन घायल

जोया: सरकारी जमीन पर कब्जा हटवाने गई राजस्व विभाग की टीम की मौजूदगी में ग्रामीणों में पथराव व फायरिग हुई। छर्रे लगने से एक व पथराव में दो लोग घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है। लेखपाल ने तहरीर दी है।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव सलेमपुर नवादा का है। यहां झील की सरकारी जमीन पर गांव के कुछ लोगों ने कब्जा कर धान की रोपाई कर दी है। शासनादेश पर एसडीएम सदर विवेक कुमार यादव के निर्देश में रविवार को कानूनगो तस्लीम अहमद, लेखपाल प्रशांत कुमार व राजीव कुमार उस जमीन की पैमाइश कराने गए। पैमाइश पूरी कर ली गई थी। कब्जा धारकों से कब्जा हटवाने की बात चल रही थी। इसी दौरान कब्जाधारकों के दो पक्षों ने मेड़ तोड़ दी। टीम के साथ अभद्रता की फिर वह आपस में भिड़ गए। उनके बीच मारपीट व पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते हवाई फायरिग होने लगी। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। राजस्व टीम ने खेतों में छुप कर खुद को बचाया।

सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक मोहित चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा मामला शांत कराया। छर्रे लगने से शाकिर अली घायल हुआ है। जबकि नौशाद अली व एक महिला पथराव में घायल हुए हैं। पुलिस ने मौके से चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस मामले में लेखपाल प्रशांत कुमार ने तहरीर दी है। गांव सलेमपुर नवादा में पैमाइश के संबंध में राजस्व विभाग की टीम द्वारा कोई सूचना नहीं दी गई थी। घटना की सूचना मिली तो मौके पर जाकर मामला शांत कराया। लेखपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

मोहित चौधरी, प्रभारी निरीक्षक।

chat bot
आपका साथी