टूटी प्रशासन की नींद, अवैध प्लाटिग पर चलवाई जेसीबी

हसनपुर : हसनपुर में आम के हरे बाग काटकर की जा रही अवैध प्लाटिग के प्रति प्रशासन की नींद टूट गई है। श

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 12:39 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 12:39 AM (IST)
टूटी प्रशासन की नींद, अवैध प्लाटिग पर चलवाई जेसीबी
टूटी प्रशासन की नींद, अवैध प्लाटिग पर चलवाई जेसीबी

हसनपुर : हसनपुर में आम के हरे बाग काटकर की जा रही अवैध प्लाटिग के प्रति प्रशासन की नींद टूट गई है। शनिवार को कनैटा रोड एवं ब्लाक कॉलोनी के नजदीक जेसीबी चलवाकर बिना नक्शा एवं लेआउट पास कराए काटी गई कॉलोनी में की गई प्लाटिग को ध्वस्त करा दिया।

एसडीएम विजय शंकर मिश्र, सीओ सतीश चंद पाण्डेय, तहसीलदार भूपेंद्र कुमार पालिका के अधिशासी अधिकारी निहाल सिंह की टीम के साथ कनैटा रोड पर पहुंचे। कई बीघा भूमि में काटे गए प्लाट एवं बाउंड्री को दो जेसीबी चलवाकर ध्वस्त करा दिया। ब्लाक कॉलोनी के नजदीक काटी गई कॉलोनी में प्लॉट एवं बाग की दीवार पर बुलडोजर चलते देख प्लाट खरीदने वाले मौके पर पहुंच गए तथा अपने बैनामे दिखाकर विरोध करने लगे। इस पर एसडीएम व तहसीलदार ने स्पष्ट कहा कि बिना नक्शा एवं लेआउट पास कराए कॉलोनी काटने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएं। सोमवार तक का समय देकर उन्होंने नगर में सभी स्थानों पर अवैध प्लाटिग को ध्वस्त कराने की चेतावनी दी है। एसडीएम ने स्पष्ट कहा है कि अवैध कॉलोनी में प्लाट खरीद कर जिन लोगों ने मकान बना लिए हैं, उन्हें नोटिस देकर मकानों को ध्वस्त कराया जाएगा। बड़े नाम वालों की प्लाटिग की तरफ नहीं बढ़े जेसीबी के पंजे

हसनपुर : आम पट्टी के नाम से देश भर में मशहूर हसनपुर कस्बे के चारों तरफ आम के हरे भरे बागों पर रातों-रात कुल्हाड़ी एवं आरी चलाकर लंबे समय से अवैध रूप से प्लाटिग करने का खेल चल रहा है। प्लाटिग करने वाले जहां सत्ताधारियों का संरक्षण हासिल कर लेते हैं। वहीं प्रशासन भी मलाईदार दूध पीकर आंख बंद कर सो जाता है। खास बात यह है कि एसडीएम एवं सीओ के कार्यालयों के बगल में बिना नक्शा एवं लेआउट पास कराए कॉलोनी बस गई। वहीं मंडी समिति में चल रही अस्थाई तहसील के सामने अवैध रूप से प्लाटिग हो गई। अमरोहा अड्डा, सम्भल अड्डा, रहरा अड्डा तथा झकड़ी एवं गजरौला रोड के नजदीक कई स्थानों पर बाग काटकर अवैध प्लाटिग की गई है। इस धंधे में कई बड़े लोग संलिप्त हैं। शनिवार को प्रशासन ने दो स्थानों पर जेसीबी चलवाई। यहां चर्चा रही कि इन बड़े लोगों की प्लाटिग की तरफ जेसीबी के पंजे नहीं पहुंच सके। कस्बे में बिना नक्शा एवं लेआउट पास कराएं अवैध रूप से काटी गई सभी कॉलोनी एवं प्लाटों को ध्वस्त कराया जाएगा। जिन्होंने मकान बना लिए हैं। उन्हें नोटिस जारी करके कागजी औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही है।

विजय शंकर मिश्र, उप जिलाधिकारी, हसनपुर।

chat bot
आपका साथी