मेले की सुस्त तैयारियों को देखकर अध्यक्ष नाराज

गजरौला जिला पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों की सख्ती के बाद भी चार सेक्टर अभी नहीं बन सके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 11:45 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 11:45 PM (IST)
मेले की सुस्त तैयारियों को देखकर अध्यक्ष नाराज
मेले की सुस्त तैयारियों को देखकर अध्यक्ष नाराज

गजरौला : जिला पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों की सख्ती के बाद भी सेक्टर 10 के बाद बने चार सेक्टर में तैयारियां सुस्त हैं। अभी गन्ने की फसल नहीं कटी है। सड़कें भी बेहतर तरीके से नहीं बनी हैं। बिजली के पोल भी गायब हैं। ऐसे में साफ है कि सेक्टर 11, 12, 13 व 14 के श्रद्धालुओं को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। तैयारियों की स्थिति को देखकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी नाराजगी जाहिर की है।

14 नवंबर को तिगरी मेले का शुभारंभ होगा। जबकि 12 नवंबर से ही श्रद्धालुओं का कारवां मेला स्थल की ओर उमड़ने लगेगा। 19 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा का मुख्य स्नान है। ऐसी स्थिति में जिला पंचायत व प्रशासनिक अधिकारियों के पास कम समय में अधिक तैयारियां पूरी करने का दबाव भी बना है। यही वजह है कि जिलाधिकारी तिगरी मेले की तैयारियों की निगरानी कर रहे हैं। कई बार तैयारियों को देखकर नाराजगी भी जाहिर की है। इसके बावजूद भी ठेकेदार अपने काम के प्रति वफादारी नहीं दिखा रहे हैं।

इसका उदाहरण बुधवार को उस समय जिला पंचायत अध्यक्ष ललित तंवर के सामने देखने को मिला जब वह गंगा कटान की स्थिति देखने के लिए सेक्टर 12 पर पहुंचे। गंगा कटान देखकर वह दंग रह गए, तैयारियों को शून्य देखकर उनका पारा चढ़ गया। सेक्टर 12 के बाद ना तो गन्ने की फसल कटी है और ना ही सड़कें बेहतर तरीके से बनी हैं। धूल का गुबार उड़ते हुए नजर आ रहा है। जहां तक कि वहां पर अभी तक प्रकाश व्यवस्था की कोई इंतजाम भी नहीं किए गए हैं।

इस पर उन्होंने एसडीएम अरुण कुमार को फोन लगाकर नाराजगी प्रकट करते हुए अपनी देखरेख में फसल कटवाने को कहा। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी हरमीक सिंह से सेक्टर 11, 12, 13 व 14 को जल्द बसाने व गंगा कटान वाले क्षेत्र में बेरिकेडिग कराने की बात कही है। सेक्टर 11, 12, 13 व 14 में तैयारियां अभी संतोषजनक नहीं हैं। क्योंकि वहां पर खड़ी फसल कटी नहीं हैं। सड़क के ठेकेदार को भी दोबारा सड़क पर मिट्टी डालने के लिए कहा गया है। सभी तैयारियों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा। गंगा का कटान होने की वजह से परेशानी आ रही है।

ललित तंवर, अध्यक्ष, जिला पंचायत, अमरोहा।

chat bot
आपका साथी