धनौरा ब्लाक को राष्ट्र स्तर पर मिला दूसरा पुरस्कार

मंडी धनौरा : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ब्लाक क्षेत्र में पात्रों को पक्के मकान समय से उपलब्ध कराने व अन्य विकास कार्यों में उत्कर्ष कार्य करने पर ब्लाक को केन्द्र सरकार ने पुरस्कृत किया है। इससे ब्लाक कर्मियों में हर्ष का माहौल रहा व बधाइयों का तांता लगा रहा।

स्मरणीय है कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीब लोगों के रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निश्शुल्क आवासों का निर्माण कराया जा रहा है। पूरे देश में चल रही इस योजना का जनता को लाभ मिल रहा है। वर्ष 7-18 में क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में 21 पात्रों को ¨चहित कर उनकी रिपोर्ट आवास निर्माण हेतु ब्लाक कार्यालय द्वारा भेजी गई थी। जांच उपरांत पैसा अवमुक्त होने पर दारानगर मुस्तकम में पन्द्रह, बसेड़ा कंजर में एक, चौहड़प़ुर बगद में दो, ढयौटी में एक, मोहसनपुर व ततारपुर गर्वी ग्राम पंचायत में एक-एक मकान विकास विभाग द्वारा बनाया गया। समय से फी¨डग व भुगतान कर इस कार्य को धनौरा ब्लाक के कर्मचारियों ने अपने कर्तव्यों को अंजाम दिया।

इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर देश के ब्लाकों की कार्य क्षमता को जांचा गया। इसमें रै¨कग के आधार पर धनौरा ब्लाक ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। मंगलवार को विकास भवन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र ¨सह तोमर व राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने धनौरा ब्लाक के बीडीओ शिशुपाल ¨सह को शील्ड देकर पुरस्कृत किया। बीडीओ ने बताया कि वह दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे। वहां उन्होंने पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों ने मिठाई का वितरण कर हर्ष जाहिर किया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.