गजरौला में कोरोना से दस दिन में दूसरी मौत

गजरौला औद्योगिक नगरी में दस दिन में कोरोना संक्रमित दूसरे फैक्ट्री कर्मी ने भी गाजियाबाद के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:42 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:42 AM (IST)
गजरौला में कोरोना से दस दिन में दूसरी मौत
गजरौला में कोरोना से दस दिन में दूसरी मौत

गजरौला : औद्योगिक नगरी में दस दिन में कोरोना संक्रमित दूसरे फैक्ट्री कर्मी ने भी गाजियाबाद के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया है। उसकी मौत के बाद गाजियाबाद में ही शव का अंतिम संस्कार करवा दिया गया है।

हाईवे किनारे स्थित कैमिकल उत्पादन करने वाली एक फैक्ट्री के 55 वर्षीय कर्मी कंपनी ही कालोनी में रहते थे। 24 दिन पूर्व उनकी कोरोना रिपोर्ट निजी लैब से पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। लेकिन, 20 अक्टूबर की दोपहर में अचानक से हालत ज्यादा बिगड़ गई और कोरोना से मौत हो गई। इसके बाद उनके शव का गाजियाबाद में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया था। बता दें कि 10 अक्टूबर को इसी फैक्ट्री से रिटायर कर्मी की पत्नी ने मेरठ में उपचार के दौरान दम तोड़ा था। उनकी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव थी। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह ने फैक्ट्री की मौत होने की पुष्टि करते हुए बताया कि कर्मी की मौत के बाद चार स्वजनों को होम क्वारंटीन करवा दिया गया था।

------ फैक्ट्री प्रबंधनों द्वारा छिपाए जा रहे कोरोना के आंकड़े

गजरौला : औद्योगिक नगरी में लगभग तीस से अधिक औद्योगिक इकाइयां हैं। अधिकांश इकाइयों द्वारा कोरोना के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। मसलन, निजी लैब से कितने लोग पॉजिटिव हैं। कितनों का बाहर इलाज चल रहा है। इसके बारे में स्वास्थ्य विभाग के पास कोई रिकार्ड नहीं है। खास बात है कि विभाग की नजरों से बचने के लिए कर्मियों द्वारा निजी लैब पर टेस्ट करवाया जा रहा है। वहीं चिकित्सा विभाग भी मूकदर्शक बना हुआ है और इन औद्योगिक इकाइयों पर मेहरबानी बरत रहा है।

chat bot
आपका साथी