एसडीएम का आतिशबाजी के गोदाम पर छापा, सील

अमरोहा देर शाम उपजिलाधिकारी सदर शशांक चौधरी ने पुलिस को साथ लेकर शहरी आबादी में आतिशबाजी के गोदाम पर छापा मारा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 08:37 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 08:37 PM (IST)
एसडीएम का आतिशबाजी के गोदाम पर छापा, सील
एसडीएम का आतिशबाजी के गोदाम पर छापा, सील

अमरोहा : देर शाम उपजिलाधिकारी सदर शशांक चौधरी ने पुलिस को साथ लेकर शहरी आबादी में स्थित एक आतिशबाजी के गोदाम पर छापा मारा। मानकों की अनदेखी पाए जाने पर गोदाम को सील करा दिया। अचानक हुई इस कार्रवाई से अन्य आतिशबाजी विक्रेताओं में खलबली मच गई। अपने-अपने गोदाम बंद कर फरार हो गए।

बुधवार शाम पांच बजे सूचना मिलने पर एसडीएम सदर ने कोतवाली प्रभारी रविद्र कुमार व अग्निशमन विभाग की टीम के साथ मुहल्ला लकड़ा में आतिशबाजी लाइसेंस धारक सुरेंद्र कुमार पुत्र जयकृपाल सिंह के गोदाम पर छापामारी की। यहां उन्होंने पाया कि लाइसेंस में अनुमति दिए गए स्टाक से कहीं ज्यादा आतिशबाजी रखी है। सभी अग्निशमन यंत्र निष्प्रभावी हैं और एक्सपायर हो चुके हैं। आग लगने सरीखी घटना को रोकने के लिए बेहद जरूरी बालू व रेत की कोई व्यवस्था गोदाम में नहीं है। इसके अलावा पानी के पर्याप्त इंतजाम भी नहीं हैं।

इस लापरवाही को एसडीएम सदर ने बेहद संजीदगी से लिया और गोदाम को सील करा दिया है। कुछ कमियां गोदाम पर मिली थीं। अग्निशमन यंत्र एक्सपायर हो चुके थे। आग लगने की घटना रोकने के लिए कोई भी बंदोबस्त गोदाम में मौजूद नहीं था। इसलिए उसको सील कर दिया गया है। अब अग्निशमन विभाग द्वारा उसके लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

शशांक चौधरी, एसडीएम सदर।

chat bot
आपका साथी