एसडीएम सदर ने जांच में पकड़ा 40 लाख की सड़क में मानकों का खेल, दैनिक जागरण द्वारा मामला उठाए जाने के बाद हरकत में आए डीएम

अमरोहा दैनिक जागरण ने बिना सीमेंट बन रही 40 लाख रुपए की सड़क में घपलेबाजी के मामले को जोरदार ढंग से तो अफसर भी हरकत में आ गए। जिलाधिकारी उमेश मिश्र के आदेश पर शनिवार को उपजिलाधिकारी सदर शशांक चौधरी इंजीनियरों की टीम के साथ सड़क की जांच के लिए पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 01:07 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 01:07 AM (IST)
एसडीएम सदर ने जांच में पकड़ा 40 लाख की सड़क में मानकों का खेल, दैनिक जागरण द्वारा मामला उठाए जाने के बाद हरकत में आए डीएम
एसडीएम सदर ने जांच में पकड़ा 40 लाख की सड़क में मानकों का खेल, दैनिक जागरण द्वारा मामला उठाए जाने के बाद हरकत में आए डीएम

जागरण इंपैक्ट

जागरण संवादाता, अमरोहा: दैनिक जागरण ने बिना सीमेंट बन रही 40 लाख रुपए की सड़क में घपलेबाजी के मामले को जोरदार ढंग से तो अफसर भी हरकत में आ गए। जिलाधिकारी उमेश मिश्र के आदेश पर शनिवार को उपजिलाधिकारी सदर शशांक चौधरी इंजीनियरों की टीम के साथ सड़क की जांच के लिए पहुंच गए। उसकी खोदाई कराकर नमूने भरे। जांच में उन्होंने मानकों की अनदेखी का खेल पकड़ा है और अगली कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी के पास रिपोर्ट भेज दी है।

देहात थाना क्षेत्र में अदलपुर से मिलक तक करीब 800 मीटर की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। इसका बजट 40 लाख रुपए है। निर्माण का ठेका ठेकेदार अंबेडकर को दिया गया है। सड़क का निर्माण आधे से अधिक हो चुका है। इसमें सीमेंट व डस्ट का प्रयोग नाम मात्र हो रहा हे। इसकी जगह महीन रेत का प्रयोग किया जा रहा है। सड़क की क्वालिटी को लेकर निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे अवर अभियंता गौरव दुबे व ठेकेदार के बीच विवाद चल रहा है। सीमेंट व डस्ट का प्रयोग करे का दबाव बनाए जाने पर ठेकेदार ने जेई व मेट को सरेआम धमकी दे डाली। एक विधायक को अपना खास बताते हुए देख लेने की बात कही। इससे घबराए जेई ने विभागीय अफसरों से लेकर डीएम व एसपी को पत्र भेजकर जानमाल की सुरक्षा को गुहार लगाई थी। ठेकेदार ने भी जेई व मेट पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया।

इस विवाद और सड़क निर्माण में मानकों की अनदेखी के खेल को दैनिक जागरण ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया। जिस पर जिलाधिकारी ने तुरंत संज्ञान लिया और एसडीएम सदर को फौरन जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे एसडीएम ने पीडल्ब्यूडी के एई हेमंत कुमार को साथ लेकर सड़क की जांच करने पहुंच गए। उन्होंने कई जगह सड़क को खोदकर देखा और निर्माण सामग्री के सैंपल भरे। जांच में उन्होंने मानकों में गड़बड़ी पकड़ी है। जिससे अब पीडल्ब्यूडी के अधिकारियों व ठेकेदार पर कार्रवाई का होना लगभग तय हो गया है।

इस मामले में एसडीएम सदर शशांक चौधरी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के एई के साथ सड़क की जांच की गई। इसमें सड़क का निर्माण मानक के अनुसार नहीं हो रहा था। अब अगली कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी के पास भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी