यू-टयूब पर वीडियो बनाने के शौक में बन गए लुटेरे

गजरौला यू-ट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो बनाने वाले दो युवक शौक पूरे करने को लुटेरे बन गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:53 PM (IST)
यू-टयूब पर वीडियो बनाने के शौक में बन गए लुटेरे
यू-टयूब पर वीडियो बनाने के शौक में बन गए लुटेरे

गजरौला : यू-ट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो बनाने वाले दो युवकों ने शौक पूरे करने व डीएसएलआर कैमरा खरीदने के लिए अपराध की दुनिया का रास्ता चुन लिया। सड़क किनारे चलने वाले राहगीरों से झपट्टा मारकर फोन छीनने लगे। पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर नौ मोबाइल, एक चाकू व बाइक बरामद की है। रिपोर्ट दर्ज कर दोनों का चालान कर दिया।

चार अप्रैल को नगर के मुहल्ला सुल्ताननगर निवासी मनीश व बिजली विभाग के बाबू शुभम रस्तौगी से मोबाइल लुटे गए थे। इनके पहले भी कई लोगों के साथ वारदात हो चुकी थी। पुलिस ने मनीश व शुभम के मुकदमे दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को क्लू मिलने पर पुलिस ने बछरायूं थाना क्षेत्र के गांव ईश्वरदेवा निवासी आशीष पुत्र भोपाल व अंकुल उर्फ अंकुर पुत्र ब्रहमपाल को पकड़ लिया।

दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने लूटपाट की घटनाओं को स्वीकार करते हुए बताया कि वह यू-ट्यूब चैनल पर कॉमेडी वीडियो बनाते हैं। एक लाख रुपये की कीमत का डीएसएलआर कैमरा नहीं होने की वजह से वीडियो बेहतर नहीं बन पा रही थी। इसलिए उन्होंने वीडियो बनाने के लिए कैमरा व अन्य संसाधन खरीदने के लिए लूटपाट का रास्ता चुन लिया। सड़क किनारे चलने वाले लोगों से फोन लूटते थे और फिर दो, तीन या फिर चार हजार हजार रुपये में बेच देते थे। गजरौला, मंडी धनौरा समेत कई शहरों में इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

पुलिस ने उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए चालान कर दिया। सीओ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि दोनों युवक गजरौला में मोबाइल बेचने के लिए आए थे। पुलिस ने उन्हें यहां पर ही गिरफ्तार कर लिया। उधर, प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने लुटेरों को गिरफ्तार करने वाले कस्बा प्रभारी रजनीश कुमार समेत पूरी टीम को 5100 रुपये का नकद इनाम दिया है।

chat bot
आपका साथी