दहेज उत्पीड़न में पति समेत छह पर रिपोर्ट

हसनपुर दहेज के लिए मारपीट कर विवाहिता को मायके में छोड़ जाने के मामले में पुलिस ने पति समेत छह पर रिपोर्ट दर्ज की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:52 PM (IST)
दहेज उत्पीड़न में पति समेत छह पर रिपोर्ट
दहेज उत्पीड़न में पति समेत छह पर रिपोर्ट

हसनपुर : दहेज के लिए मारपीट कर विवाहिता को मायके में छोड़ जाने के मामले में पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कायम किया है।

ग्राम करनपुर माफी निवासी बनारसी सिंह ने बेटी ममता की शादी 8 अप्रैल 2019 को राजकुमार निवासी हाजीपुर कलां थाना नौगावां सादात के साथ की थी। मायके वालों ने साम‌र्थ्य के अनुसार करीब दस लाख रुपये का दान दहेज दिया। ससुराल वाले उससे खुश नहीं हुए बल्कि, अतिरिक्त दहेज के रूप में कार तथा मकान बनाने के लिए पांच लाख रुपये की मांग करने लगे। कुछ समय बाद विवाहिता गर्भवती हुई तो सास व ननद ने दबाव बनाया तेरे गर्भ में लड़की पल रही है। गर्भ को गिरा दे। ऐसा न करने पर विवाहिता को दूध एवं खाने में मिलाकर गर्म दवाइयां दी गईं। परेशानी होने पर वह अलर्ट हो गई। 18 फरवरी 2020 को उसने बेटी योगिता उर्फ अंशिका को जन्म दिया। बेटी होने के बाद भी ससुरालियों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। बल्कि, अबोध बेटी सहित कार में बैठा कर उसे मायके में छोड़ गए और कहा कि जब तक दहेज की मांग पूरी नहीं होगी हमारे घर को मत आना।

प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया विवाहिता की तहरीर पर पति राजकुमार, ससुर मदन सिंह, सास कमलेश, जेठ राजेश, जेठानी रूबी निवासी हरिपुर कला तथा ननद रेनू निवासी बालकपुर थाना नौगावां सादात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी