जिदगी से खिलवाड़ कर रहे थे 17 झोलाछाप

अमरोहा स्वास्थ्य विभाग ने छापामार कार्रवाई के दौरान लोगों को मौत बांट रहे 17 झोलाछाप पकड़े।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:28 PM (IST)
जिदगी से खिलवाड़ कर रहे थे 17 झोलाछाप
जिदगी से खिलवाड़ कर रहे थे 17 झोलाछाप

अमरोहा : स्वास्थ्य विभाग ने छापामार कार्रवाई के दौरान लोगों को मौत बांट रहे 17 झोलाछाप पकड़े हैं। यह बिना पंजीकरण व डिग्री के क्लीनिक चला रहे थे। निर्धारित समय सीमा के अंदर कोई अभिलेख नहीं दिखाने पर विभाग ने इन सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी है।

नोडल अधिकारी डा. सुरेंद्र के नेतृत्व में गठित टीम ने कई दिन पहले अवैध क्लीनिक चलाने वाले झोलाछाप के खिलाफ छापामार अभियान चलाया था। इसमें टीम ने हसनपुर में पांच, रहरा में आठ, नौगावां सादात में दो, अमरोहा नगर और डिडौली में एक-एक अवैध क्लीनिक चलता पकड़ा। संचालक कोई चिकित्सीय डिग्री व पंजीकरण नहीं दिखा सके। टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी क्लीनिकों को सील कर दिया था और संचालकों को नोटिस जारी कर निर्धारित समय सीमा के अंदर अभिलेख समेत स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके वह कोई स्पष्टीकरण नही दे पाए।

नोडल अधिकारी ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी है। नोडल अधिकारी ने बताया कि सभी अवैध रूप से क्लीनिक चला रहे थे। इनके कोई डिग्री नही थी। इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को तहरीर दी है। अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर मेहरबानी

अमरोहा : शासन स्तर से किराये की डिग्रियों पर चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर भले ही कार्रवाई शुरू हो गई हो मगर जिले में ये बेरोकटोक चल रहे हैं। अमरोहा के साथ ही हसनपुर व गजरौला में बिना अनुमति के अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित हो रहे हैं। इन पर झोलाछाप युवक व युवती अल्ट्रासाउंड करते हैं। जानकारी के बावजूद कार्रवाई न करने को लेकर स्वास्थ्य महकमा कठघरे में है। नोडल अधिकारी डॉ. सुरेंद्र सिंह ने कहा जल्द ही अभियान चलाकर अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी