सड़क उखाड़कर भूला रेलवे, श्रद्धालु झेलेंगे जाम का झाम

गजरौला रेलवे विभाग की उदासीनता तिगरी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 11:17 PM (IST)
सड़क उखाड़कर भूला रेलवे, श्रद्धालु झेलेंगे जाम का झाम
सड़क उखाड़कर भूला रेलवे, श्रद्धालु झेलेंगे जाम का झाम

गजरौला : रेलवे विभाग की उदासीनता तिगरी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का सबब बनेगी। क्योंकि फाजलपुर रेलवे फाटक पर सड़क जर्जर होने की वजह से जाम की समस्या नासूर बनती जा रही है। तिगरी मेला में श्रद्धालुओं का आगमन होगा तो फाटक पर भीषण जाम की समस्या उत्पन्न हो सकती है लेकिन, अधिकारियों का इस तरफ ध्यान नहीं है जबकि यहां पर रोजाना जाम की समस्या बन रही है।

कुछ दिनों पूर्व मंडी धनौरा मार्ग स्थित फाजलपुर फाटक पर रेलवे द्वारा तीन दिन तक मरम्मत कार्य कराया। इस दौरान रेलवे द्वारा सड़क को उखाड़ा गया जो, मरम्मत के बाद दुरुरस्त नहीं कराई गई। फाटक की मरम्मत तो हो गई मगर, सड़क यूं ही उखड़ी पड़ी है। इस वजह से यहां पर जाम की समस्या उत्पन्न होने लगी और वाहन भी धीमी गति के साथ गुजर रहे हैं।

तिगरी मेले में श्रद्धालुओं के पहुंचने से पहले सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो उन्हें भी जाम के झाम में फंसना पड़ेगा लेकिन, अभी तक इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। ट्रेन पास कराने के लिए फाटक बंद होता है तो उसके बाद खुलने पर सड़क जर्जर होने की वजह से वाहन टकराने की समस्या भी बन रही है। क्योंकि रोड़ी- पत्थर होने की वजह से वाहन अनियंत्रित होकर फिसल रहे हैं। अधिकांश बार फाजलपुर फाटक से वाहनों की कतार इंदिरा चौक तक पहुंच जाती है। वाहन चालकों की मानें तो सड़क साफ होती है तो वाहन निकालने में आसानी रहती है। फाजलपुर में रेलवे मरम्मत के दौरान तोड़ी गई सड़क को दुरूस्त कराने की जिम्मेदारी रेलवे की है। एक-दो दिन में सड़क का मरम्मत कार्य शुरू हो जाएगा।

जेके पटेल, इंजीनियर, रेलवे विभाग।

chat bot
आपका साथी