वाटर एटीएम में सिक्का डलते ही निकलेगा शुद्ध पानी

जेएनएन अमरोहा अभी तक आपने एटीएम मशीन सिर्फ नोट उगलते हुए देखी होंगी। लेकिन औद्योगिक न

JagranThu, 09 Dec 2021 12:39 AM (IST)
वाटर एटीएम में सिक्का डलते ही निकलेगा शुद्ध पानी

जेएनएन, अमरोहा : अभी तक आपने एटीएम मशीन सिर्फ नोट उगलते हुए देखी होंगी। लेकिन, औद्योगिक नगरी में वो दिन भी दूर नहीं है। जब एटीएम मशीन की तरह सिक्का डालते ही शुद्ध पानी भी निकलते हुए नजर आएगा। नगर पालिका द्वारा इसका कार्य शुरू करवा दिया गया है। लगभग 15 दिन के अंदर शहरवासियों को यह सुविधा मिलने लगेगी।

दरअसल, स्थानीय नगर पालिका परिषद को स्वच्छता मामले में प्रदेश में पहला और नार्थ जोन ने तीसरा स्थान हासिल हुआ है। क्योंकि पालिका के कदम स्मार्ट सिटी की तरफ तेजी के साथ बढ़ा रहा है। इसी क्रम में अब नगर पालिका शहर में लगभग दस लाख रुपये की लागत से दो वाटर एटीएम लगवाने जा रही है। एक एटीएम सरकारी अस्पताल तो दूसरा चौपला चौराहे पर लगेगा। इनको लगाने का काम भी शुरू हो गया है। वाटर एटीएम मशीन में सिक्का डलने के बाद शुद्ध पानी उपलब्ध होगा। एटीएम की क्षमता पांच सौ लीटर पानी की रहेगी। खास बात है कि यह कार्य मुरादाबाद मंडल में सबसे पहले गजरौला पालिका में कराया जा रहा है। वाटर एटीएम लगाने का कार्य अक्षय जल आइफिल्ड नामक कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। एक रुपये में दो लीटर पानी, सिक्का ही होगा स्वीकार

शहर में लगने जा रहे वाटर एटीएम में एक रुपये में दो लीटर पानी मिलेगा। यानी एक रुपये का सिक्का डला तो दो लीटर, दो रुपये का डला तो चार लीटर पानी मिलेगा। पांच रुपये के सिक्के में दस लीटर पानी मिलेगा। खास बात है कि इस मशीन में सिर्फ सिक्का ही स्वीकार किया जाएगा। यह सब जानकारी सिस्टम में फीड रहेंगी। वाटर एटीएम लगाने का कार्य मुरादाबाद मंडल में स्थानीय पालिका में सबसे पहले किया जा रहा है। लगभग दस लाख रुपये के बजट से दो वाटर एटीएम लगाने का कार्य शुरू किया है। जल्द ही शहरवासियों को कम पैसों ने अधिक शुद्धता के साथ पानी मिलना शुरू हो जाएगा।

विजेंद्र पाल सिंह, ईओ, गजरौला। शहरवासियों की सुविधा के लिए पालिका द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। उसी का परिणाम है कि पालिका प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश भर में नाम कमा चुकी है। अब लोगों को शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए सड़क किनारों पर वाटर एटीएम लगाने का कार्य चल रहा है। जिसका लाभ भी जल्द मिलने लगेगा।

अंशु नागपाल, चेयरमैन, गजरौला।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.