बेटी के हाथ पीले करने में गरीबी नहीं आएगी आडे़: महेंद्र

हसनपुर : विकास खंड हसनपुर परिसर में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हसनपुर तथा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:35 PM (IST)
बेटी के हाथ पीले करने में गरीबी नहीं आएगी आडे़: महेंद्र
बेटी के हाथ पीले करने में गरीबी नहीं आएगी आडे़: महेंद्र

हसनपुर : विकास खंड हसनपुर परिसर में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हसनपुर तथा गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र के 12 जोड़ों की शादी संपन्न कराई गई।

बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी ने कहा किसी भी मां बाप को बेटी के हाथ पीले करने के लिए गरीबी आडे़ नहीं आएगी। प्रदेश सरकार ने गरीब बेटियों की पूरी शान शौकत से शादी करने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले रखी है। न केवल शादी सरकार के खर्च पर रही हैं बल्कि नव दंपती को अपना घर चलाने के लिए दस हजार का सामान और 35 हजार की नकदी उनके बैंक खाते में भी डाली जा रही है।

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए विधायक ने कहा कि पिछली सरकारों में गरीब बेटियों की शादी के लिए मिलने वाले अनुदान में बंदरबांट होता था। जबकि, भाजपा के शासन में पूरी पारदर्शिता के साथ शादी कराई जा रही हैं। इस दौरान हसनपुर ब्लाक के सात व गंगेश्वरी के पांच जोड़ों की शादी धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार संपन्न कराई गई तथा मेहमानों को भोजन भी कराया गया। एसडीएम विजय शंकर मिश्र, सीओ सतीश चंद पाण्डेय, खंड विकास अधिकारी रोहताश कुमार ने भी नव दंपती जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

इस अवसर पर भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष काले सिंह, व्यापारी सुरक्षा फोरम के नगर अध्यक्ष अंकुर अग्रवाल, एडीओ आइएसबी मनोज कुमार, सलीम अहमद, एडीओ एजी विजय वीर सिंह, हरविद्र सिंह, प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे। बीडीओ ने तिलक करके किया स्वागत

हसनपुर: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह संपन्न कराने ब्लाक पहुंचे विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी, एसडीएम विजय शंकर मिश्र व सीओ सतीश चंद पाण्डेय का अपने हाथ से तिलक करके खंड विकास अधिकारी रोहताश कुमार ने स्वागत किया। उसके बाद फीता काटकर विधायक ने विधि विधान के अनुसार शादी संपन्न कराई।

chat bot
आपका साथी