बिन बुलाए बराती' बनेगी शादी समारोह में पुलिस

गजरौला (अमरोहा) औद्योगिक नगरी में होटल रेस्टोंरेट व बैंक्वेटहाल के संचालकों को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:50 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:50 PM (IST)
बिन बुलाए बराती' बनेगी शादी समारोह में पुलिस
बिन बुलाए बराती' बनेगी शादी समारोह में पुलिस

गजरौला (अमरोहा) : औद्योगिक नगरी में होटल, रेस्टोंरेट व बैंक्वेटहाल के संचालकों को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ सकता है। शादी समारोह में कोविड-19 की गाइड लाइन टूटती मिली तो पुलिस बिन बिलाए बराती की तरह पहुंचकर न सिर्फ जुर्माना वसूलेगी बल्कि कार्यक्रम स्थल भी सील कर देगी।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के कहर के बाद यूपी में भी पुलिस को अलर्ट किया गया है। शादी समारोह में बढ़ती भीड़ पर भी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में अगर किसी शादी समारोह में नियम का उल्लंघन किया गया तो पुलिस कार्यक्रम में जाकर कार्रवाई भी कर सकती है। इसके बारे में सभी होटल, रेस्टोरेंट व बैंक्वेट हॉल वालों को नोटिस देने की तैयारी चल रही है। इसके बावजूद भी अगर संचालकों द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

औद्योगिक नगरी में हाईवे, कस्बा व कुमराला पुलिस चौकी क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक होटल, रेस्टारेंट व बैंक्वटहॉल हैं। इन सभी को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। हालांकि अधिकांश जगह पर पालन भी हो रहा है। कुछ ऐसे हैं जहां पर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जल्द ही उन्होंने भी जागरूकता नहीं दिखाई तो कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं। अधिकांश जगह पर बंद हुई डीजे की गूंज

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद कई होटल व बैंक्वेटहालों में डीजे बजाने पर फिलहाल प्रतिबंध कर दिया गया है। चूंकि डांस के दौरान भीड़ में एक-दूसरे से चिपकते हैं। ऐसे में संक्रमण बढ़ने की आशंका अधिक रहती है। इसलिए संचालकों ने डीजे बजाने पर प्रतिबंध कर दिया है।

------------

थाना क्षेत्र के होटल, रेस्टोंरेट व बैंक्वेट हॉल के संचालकों को कोविड-19 के नियमों का पालन बेहतर ढंग से कराने के लिए कहा गया है। अगर, कहीं नियमों का उल्लंघन की शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। संचालकों को नोटिस भी जारी किया जाएगा।

आरपी शर्मा, प्रभारी निरीक्षक, गजरौला।

chat bot
आपका साथी