धनौरा में विस्फोटक बरामदगी के बाद आतिशबाजी के धंधे पर नजर

मंडी धनौरा शहर में हो रहे आतिशबाजी के धंधे को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:42 PM (IST)
धनौरा में विस्फोटक बरामदगी के बाद आतिशबाजी के धंधे पर नजर
धनौरा में विस्फोटक बरामदगी के बाद आतिशबाजी के धंधे पर नजर

मंडी धनौरा : शहर में हो रहे आतिशबाजी के धंधे को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। पूर्व में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद पुलिस की निगाह अब शहर में हो रहे आतिशबाजी के धंधे पर है। शहर के एक मुहल्ले में में आतिशबाजी बनाकर इसकी आपूर्ति दिल्ली, नोएडा आदि शहरों के लिए की जा रही है। पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है।

शहर में आतिशबाजी बनाने का धंधा जोरों पर चल रहा है। शहर के एक मुहल्ले में कई परिवारों द्वारा मजदूरी पर आतिशबाजी बनाई जाती है। हर वर्ष दीपावली से कई महीने पूर्व यहां आतिशबाजी बनाने का कार्य शुरू हो जाता है। बताते हैं कि इस मुहल्ले में निर्मित आतिशबाजी की आपूर्ति गाजियाबाद, दिल्ली व नोएडा के लिए की जा रही है। इन शहरों के ठेकेदार यहां आतिशबाजी बनाने वाले लोगों के संपर्क में रहते हैं। पूर्व के वर्षों में भी इस मुहल्ले में दो बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि इन घटनाओं पर गोपनीय तरीके से पर्दा पड़ा रहा।

स्थानीय पुलिस ने गत दिनों भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद करने के बाद एक बार फिर शहर में आतिशबाजी बनाने का मामला तूल पकड़ रहा है। थाना प्रभारी निरीक्षक वरुण कुमार ने बताया पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर के एक मुहल्ले में आतिशबाजी बनाए जाने की बात उनके कानों तक पहुंची है। मामले की जांच कराई जा रही है। जैसे ही कोई मामला सामने आएगा तुरंत कार्रवाई की जाएगी। फरार चल रहे आरोपितों को बचाने के लिए हो रही सिफारिशें

मंडी धनौरा: विस्फोटक पकड़े जाने के बाद फरार चल रहे आरोपितों को बचाने के लिए सफेदपोश नेताओं की सिफारिशों का दौर चल रहा है। बताते हैं कि कुछ नेता पुलिस का दबाव बनाकर फरार चल रहे आरोपितों की मदद किए जाने की सिफारिश कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी