लोगों ने घरों में अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, कोरोना महामारी के खात्मे को मांगी दुआ

अमरोहा जनपदभर में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:16 PM (IST)
लोगों ने घरों में अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, कोरोना महामारी के खात्मे को मांगी दुआ
लोगों ने घरों में अदा की ईद-उल-अजहा की नमाज, कोरोना महामारी के खात्मे को मांगी दुआ

अमरोहा : जनपदभर में ईद-उल-अजहा की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। ईदगाह, मस्जिदों की बजाय लोगों ने घरों में नमाज अदा कर मुल्क व कौम की तरक्की को दुआ मांगी। इसके अलावा कोरोना महामारी के खात्मे के लिए भी दुआ की। सदर विधायक महबूब अली व एमएलसी परवेज अली ने आजाद मार्ग स्थित अपने आवास पर नमाज अदा की।

बुधवार की सुबह ईद-उल-अजहा को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह नजर आया। स्नानादि करने के बाद नए कपड़े पहने और कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करते हुए घर पर ही नमाज अदा की। इस दरम्यान मस्जिदों में पांच लोग ही नमाज अदा करते दिखाई पड़े। ईदगाह मैदान पर खामोशी छाई रही। पुलिस के सिवाय वहां पर कोई नजर नहीं आया। नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने अपने परिजनों, रिश्तेदारों व दोस्तों को ईद की मुबारकबाद दी। कोरोना महामारी को देखते हुए लोगों ने गले मिलने से परहेज किया। दूर से ही मुबारकबाद दी।

चेयरमैन शशि जैन ने भी शहरवासियों को ईद की मुबारकबाद दी। इसके अलावा सदर विधायक महबूब अली ने भी आवास पर नमाज पढ़ने के बाद लोगों को ईद मुबारक कहा। उधर जोया व नौगावां सादात में भी लोगों ने ईदगाह व मस्जिद की बजाय घरों पर नमाज पढ़ी। मुल्क व कौम की तरक्की व कोरोना महामारी के खात्मे के लिए दुआ मांगी। चप्पे-चप्पे पर रहा पुलिस का पहरा

अमरोहा : ईद-उल-अजहा की नमाज को लेकर पुलिस व प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा। इस दौरान ईदगाह मैदान पर सुबह से ही पुलिस तैनात हो गई। एसडीएम सदर विवेक कुमार यादव ने फोर्स को दिशा-निर्देश दिए। उसने किसी को भी मैदान पर नहीं जाने दिया। जामा मस्जिद गेट पर भी पुलिस का पहरा रहा। अन्य मस्जिदों पर भी पुलिस कर्मी तैनात रहे। जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक पूनम ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मुबारकबाद देने के लिए मोबाइल बना सहारा

अमरोहा: कोरोना महामारी के चलते सरकार ने लोगों से घरों पर ही नमाज अदा करने की अपील की थी। जिसका असर बुधवार को देखने मिला। घरों में नमाज पढ़ने के बाद लोगों ने दूर-दराज बैठे रिश्तेदारों, परिचितों व दोस्तों को मुबारकबाद देने के लिए मोबाइल का सहारा लिया। सोशल साइट्स व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर मुबारकबाद दी।

chat bot
आपका साथी