सील तोड़कर दोबारा शुरू कर दिया अवैध अस्पताल, संचालक गिरफ्तार

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सील किए गए दो अस्पतालों के स्वामी सील तोड़कर मरीजों का उपचार करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिले तो खलबली मच गई। उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में दोनों अस्पतालों को दोबारा स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया। वहीं यहां भर्ती मिला एक मरीज कोरोना संक्रमित भी पाया गया है। टीम ने मौके से तीन आक्सीजन सिलिडर जब्त कर आरोपित अस्पताल संचालकों के विरुद्ध महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:55 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:55 AM (IST)
सील तोड़कर दोबारा शुरू कर दिया अवैध अस्पताल, संचालक गिरफ्तार
सील तोड़कर दोबारा शुरू कर दिया अवैध अस्पताल, संचालक गिरफ्तार

अमरोहा, जेएनएन: मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सील किए गए दो अस्पतालों के स्वामी सील तोड़कर मरीजों का उपचार करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिले तो खलबली मच गई। उपजिलाधिकारी की मौजूदगी में दोनों अस्पतालों को दोबारा स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया। वहीं यहां भर्ती मिला एक मरीज कोरोना संक्रमित भी पाया गया है। टीम ने मौके से तीन आक्सीजन सिलिडर जब्त कर आरोपित अस्पताल संचालकों के विरुद्ध महामारी अधिनियम सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

बता दें कि दो मई को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शेरपुर मार्ग स्थित अस्पताल में छापा मारा था। इस दौरान यहां भर्ती तीन मरीज व अस्पताल की एक महिला कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे। सीएमओ ने इस अस्पताल को सील कर दिया था। उधर इसी मार्ग पर स्थित एक अन्य अस्पताल को भी सील किया गया था। सीएमओ का कहना था कि यह दोनों अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे थे। बताते हैं कि इन दोनों अस्पतालों के संचालकों ने स्वास्थ्य विभाग की अनुमति लिए बिना सील तोड़ कर दोबारा संचालन शुरू कर दिया। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार को दोबारा अस्पताल पर पहुंची। जांच के दौरान अस्पताल चलता हुआ मिला।

उधर, दूसरे अस्पताल की भी सील टूटी मिली। जिस पर उसे भी टीम ने सील कर दिया है। कार्रवाई के दौरान टीम में उपजिलाधिकारी मांगेराम सहित डा शरद कुमार, अभिषेक वर्मा आदि मौजूद थे। डा शरद कुमार ने बताया कि दोनों अस्पतालों को सीएमओ ने सील किया था। उसके बावजूद यह सील हटाकर अस्पताल चलाते हुए मिले। आखिर किसकी शह पर तोड़ी गई अस्पतालों की सील

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सील किए गए अस्पताल आखिर किसकी शह पर दोबारा चलते मिले। दो मई को सीएमओ ने इन अस्पतालों को सील कर दिया था। लेकिन अस्पताल संचालकों की मनमानी देखिए कि उनमें प्रशासन का जरा सा भी भय नहीं है। बेखौफ होकर उन्होंने खुद ही अपने अस्पतालों की सील तोड़ ली। यहां दोबारा मरीजों को भर्ती कर लिया। माना जा रहा है कि किसी असरदार की शह पर उन्होंने ऐसा करने की जुर्रत की है।

निजी मेडिकल कालेज से आक्सीजन की आपूर्ति

एक तरफ जहां कोरोना काल में आक्सीजन सिलेंडर के लिए मारामारी मच रही है। ऐसे में झोलाछाप अस्पतालों में आक्सीजन कहां से पहुंच रही, यह सवाल चर्चा में है। जांच के दौरान पता चला है कि एक निजी मेडिकल कालेज में कार्यरत एक चिकित्सक ने झोलाछाप अस्पताल को आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए थे। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है। फिलहाल जांच पड़ताल जारी है।

chat bot
आपका साथी