प्रधानमंत्री आवास के नाम पर आनलाइन ठगी

हसनपुर प्रधानमंत्री आवास की धनराशि खाते में डालने की एवज में आनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:41 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास के नाम पर आनलाइन ठगी
प्रधानमंत्री आवास के नाम पर आनलाइन ठगी

हसनपुर : प्रधानमंत्री आवास की धनराशि खाते में डालने की एवज में आनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। प्रधानमंत्री आवास मिलने की आस लगाए बैठे लोगों को फोन करके खुद को लखनऊ कार्यालय से बताते हुए एक ठग ने 12 हजार पांच सौ रुपये अपने खाते में डलवा लिए।

कोतवाली क्षेत्र का गांव अगरौला कला विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी का पैतृक गांव है। गांव के गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिला है। कुछ पात्र लोग अभी आवासों से वंचित हैं। वंचित पात्रों की सूची शासन को भेजी जा चुकी है। लोगों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह से उनके मोबाइल नंबर पर फोन आ रहा है। खुद को लखनऊ कार्यालय से अधिकारी बताते हुए प्रधानमंत्री आवास की 1.20 लाख रुपये की धनराशि खाते में डालने की एवज में रुपयों की मांग कर रहा है। गांव निवासी ओमपाल सिंह ने अपनी पत्नी प्रवेश देवी के नाम से प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन कर रखा है। उनके पास फोन आया तो उन्होंने चार दिन पहले आवास की धनराशि मिलने के लालच में आकर आरोपित के बैंक खाते में 12,500 रुपये डलवा दिए।

गांव निवासी बाला देवी के पति मुकेश पर भी लगातार फोन करके रुपये डालने को दबाव बनाया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीण विनोद के नंबर पर भी काल कर प्रधानमंत्री आवास की धनराशि खाते में भेजने के नाम पर 12 हजार की मांग की जा रही है। पीड़ितों ने मंगलवार को मामले की शिकायत विधायक के पुत्र देवेंद्र सिंह से की। प्रभारी निरीक्षक पीके चौहान ने बताया कि मामले की तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। गांव के सीधे साधे लोगों से प्रधानमंत्री आवास की धनराशि खाते में भेजने के नाम पर रुपये मांगने का मामला संज्ञान में आया है। लोगों से कहा गया है कि किसी को पैसा देने की जरूरत नहीं है। जांच कराकर आरोपितों पर कार्रवाई कराई जाएगी।

- देवेंद्र खडगवंशी, विधायक पुत्र। प्रधानमंत्री आवास के नाम पर पैसे की मांग करने वाले फर्जी लोग हैं। प्रधानों की बैठक कर किसी भी योजना के नाम पर पैसे मांगने वालों से सावधान रहने को कहा गया है।

- सत्येंद्र कुमार, सहायक विकास अधिकारी पंचायत, हसनपुर।

chat bot
आपका साथी