रोडवेज संविदा कर्मी से प्लाट के नाम पर एक लाख ठगे

अमरोहा जालसाजों ने रोडवेज के संविदा परिचालक को प्लाट दिलाने का झांसा देकर एक लाख रुपये ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:24 PM (IST)
रोडवेज संविदा कर्मी से प्लाट के नाम पर एक लाख ठगे
रोडवेज संविदा कर्मी से प्लाट के नाम पर एक लाख ठगे

अमरोहा : जालसाजों ने रोडवेज के संविदा परिचालक को प्लाट दिलाने का झांसा देकर एक लाख रुपये ठग लिए। दूसरे व्यक्ति का प्लाट अपना बता कर दिखा दिया। हकीकत सामने आई तो पीड़ित ने पैसे मांगे। आरोप है कि चार लोगों ने उससे मारपीट की तथा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। अदालत के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला वासुदेव नगर का है। मंडी धनौरा के मुहल्ला सुभाषनगर निवासी विकास कुमार रोडवेज में संविदा परिचालक हैं। उनका आरोप है कि मुरादाबाद जनपद के थाना छजलैट के गांव पोटा निवासी मयंक धारीवाल परिचित है। बीते साल मयंक से अमरोहा में प्लाट दिलाने को कहा। मयंक ने उन्हें वासुदेव तीर्थ के पास एक प्लाट दिखाया। यह प्लाट गांव बैरमपुर निवासी देवेंद्र सिंह का बताया था। देवेंद्र भी उस समय मौके पर था। प्लाट पसंद आने पर विकास ने उन्हें एक लाख रुपये दे दिए तथा बैनामा कराने को कहा। रजिस्ट्री के कागज मांगे तो वह नहीं दिखा सके। शक होने पर विकास ने पड़ताल की तो वह प्लाट किसी अन्य व्यक्ति का निकला।

आरोप है 13 जुलाई को मयंक व देवेंद्र अपने दो साथियों के साथ वासुदेव तीर्थ पहुंचे तथा विकास को भी बुला लिया। यहां विकास के साथ मारपीट की तथा जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। लिहाजा उन्होंने अदालत की शरण ली। अदालत के आदेश पर सोमवार को पुलिस ने मयंक धारीवाल, देवेंद्र व दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक रविद्र सिंह ने बताया मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी