निधि संग्रह को गली-गली, मुहल्ले-मुहल्ले पहुंचीं 40 टीमें

गजरौला अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को निधि संग्रह अभियान का शुक्रवार से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 11:46 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 11:46 PM (IST)
निधि संग्रह को गली-गली, मुहल्ले-मुहल्ले पहुंचीं 40 टीमें
निधि संग्रह को गली-गली, मुहल्ले-मुहल्ले पहुंचीं 40 टीमें

गजरौला : अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को निधि संग्रह अभियान का शुक्रवार से श्रीगणेश हो गया। इस कार्य के लिए गठित टीमों ने गली-गली, मुहल्ले-मुहल्ले घूमकर हर घर पर दस्तक देते हुए भगवान श्रीराम के कार्य का संदेश पहुंचाया। पहले से सहयोग का मन बनाए बैठे भक्तों ने भी मुस्कराते हुए कूपन लेकर व रसीद बनवाकर सहयोग किया।

नगर में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण कार्य को 40 टीमों का गठन किया गया है। प्रत्येक गली व मोहल्ले में टीमें पहुंचीं और नगर वासियों ने बड़े उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर दान दिया। यह अभियान खास तौर से बस्ती, रेलवे स्टेशन, चौपला, थाना चौराहा, नाईपुरा इत्यादि क्षेत्रों में सुबह आठ से शाम छह बजे तक चला। इस दौरान टोली प्रमुखों में मुख्य रूप से योगेंद्र कुमार बंटू, कमल कुमार अग्रवाल, जगदीप सिद्दू, संजय कुमार, कपिल कुमार, प्रदीप वर्मा, पीतम सिंह, पुनीत कुमार, पूनम यादव, रणवीर सिंह, चंद्रपाल सिंह आदि शामिल रहे। श्री राम मंदिर निर्माण से हो राष्ट्र निर्माण : प्रजापति

गजरौला : भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष डॉ उत्तम सिंह प्रजापति ने अपने आवास पर पुरुषोत्तम श्री राम के निधि संग्रह कार्यक्रम का प्रारंभ यज्ञ से कराया।

इस दौरान उन्होंने कामना की कि कार्यकर्ताओं का मन राममय हो और गजरौला मंडल में सभी धर्म प्रेमियों को सुख शांति समृद्धि मिलें। जन-जन की सहभागिता और परिश्रम की कमाई का अंश मंदिर निर्माण में लगे। यह सनातन धर्म प्रेमियों के लिए अतुलनीय समय है जो भविष्य में आने वाली पीढ़ी को सपने के रूप में शब्दों के द्वारा दर्शन कराया करेंगे। अबत क हम ठाट में और भगवान टाट में थे लेकिन अब हम ठाट में हैं तो भगवान श्री राम भी ठाट में होंगे। इसके लिए सबका कर्तव्य बनता है कि हम निधि संग्रह कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करें। इस दौरान महाराज विवेकानंद, अमरपाल सिंह, मुकेश कुमार, ओमवती देवी, देवबती देवी, सुनीतादेवी, शिवम कुमार, विकास कुमार, पिटू कुमार, आदि ने यज्ञ में उपस्थित होकर भगवान के दरबार में हाजरी लगाई।

chat bot
आपका साथी