हाईटेंशन लाइन का तार खींचने पर गिरे नौ जर्जर पोल, हंगामा

बछरायूं बिजली विभाग जर्जर विद्युत तार व पोलों की मरम्मत को लेकर कितना गंभीर है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:26 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:26 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन का तार खींचने पर गिरे नौ जर्जर पोल, हंगामा
हाईटेंशन लाइन का तार खींचने पर गिरे नौ जर्जर पोल, हंगामा

बछरायूं : बिजली विभाग जर्जर विद्युत तार व पोलों की मरम्मत को लेकर कितना गंभीर है। इसका उदाहरण गांव सैदपुर में देखने को मिला। यहां हाईटेंशन लाइन के तार को खींचने पर नौ जर्जर पोल जमीन पर गिर गए। गनीमत रही कि कोई उनकी चपेट में नहीं आया है। इस घटना से ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया। उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।

थाना क्षेत्र के गांव सैदपुर में जर्जर विद्युत तार लोगों की परेशानी का सबब बने हैं। ग्रामीण कई बार इसकी शिकायत बिजली विभाग के आला अधिकारियों से कर चुके हैं मगर, कोई सुनवाई नहीं हो रही। शुक्रवार की रात गांव से गुजर रही जर्जर हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर पड़ा। शिकायत पर सुबह भगवानपुर बिजलीघर से जुड़े लाइनमैन समस्या के निस्तारण को पहुंचे।

तार जोड़ने के लिए जब उन्होंने उसे खींचा तो पीछे जिन बिजली पोलों से होकर वह आ रहा थी। उन पर दवाब पड़ा। जर्जर होने की वजह से दवाब नहीं झेल पाए और नौ पोल बिजली लाइन समेत जमीन पर आ गिरे। इस पर ग्रामीण बिफर गए। उन्होंने बिजली विभाग के विरुद्ध जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि बार-बार शिकायत के बावजूद कोई सुनवाई नहीं की जा रही।

गनीमत यह रही कि पोल टूटकर गिरने के वक्त आपूर्ति बंद थी। प्रदर्शन करने वालों में सोमपाल सिंह, युद्धवीर सिंह, वीर सिंह, राजवीर सिंह,संजीव आदि मौजूद थे। विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर युवती झुलसी, उपकरण फुंके

बछरायूं : हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूटकर गिरने के कारण घरों में उतरे करंट की चपेट में आकर युवती व मवेशी झुलस गए। साथ ही करीब 20 घरों के विद्युत उपकरण फुंक गए। इससे लोगों में रोष है।

शुक्रवार की शाम को अचानक बारिश हुई। इस दौरान गांव सैदपुर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन का तार टूट कर गिर पड़ा। इस कारण घरों में करंट उतर आया। करंट की चपेट में आकर गांव निवासी सोमपाल की पुत्री कविता व उनकी पशुशाला में बंधे पशु झुलस गए। साथ ही 20 घरों में लगे विद्युत उपकरण भी फुंक गए। शोर-शराबा मचने पर ग्रामीणों ने भगवानपुर बिजलीघर को सूचना देकर आपूर्ति बंद कराई। ऐसी किसी घटना की जानकारी नहीं है। इस संबंध में अवर अभियंता से पूछताछ की जाएगी। यदि बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हुई है तो उसे ठीक कराया जाएगा।

नरेश कुमार, उपखंड अधिकारी बिजली, मंडी धनौरा।

chat bot
आपका साथी