मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर

अमरोहा नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की तैयारियों को प्रशासन जोरशोर के साथ अंजाम दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 06:20 PM (IST)
मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर
मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर

अमरोहा : नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की तैयारियों को प्रशासन जोरशोर के साथ अंजाम तक पहुंचाने में जुटा है। कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए प्रशासन ने 15 मास्टर ट्रेनर बनाए हैं। इन्हें जल्द ही प्रशिक्षण देकर मतदान की बारीकियों से अवगत कराया जाएगा। इधर प्रशासन ने छह जोन व 41 सेक्टरों में विस क्षेत्र को बांटा है और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है।

भले ही अभी निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी नहीं की हो लेकिन, प्रशासन तेजी के साथ चुनाव की तैयारियों को परवान चढ़ा रहा है। एक ओर जहां ईवीएम की जांच का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है वहीं, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनर भी प्रशासन ने नामित कर दिए हैं।

अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने बताया कार्मिकों को मतदान का प्रशिक्षण देने के लिए 15 मास्टर ट्रेनर बनाए गए हैं। इनमें 11 प्रशिक्षण देंगे जबकि, चार को रिजर्व में रखा जाएगा। छह जोन व 41 सेक्टरों में विधानसभा क्षेत्र को विभाजित किया गया है। सभी पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा चुकी है। जल्द ही तारीख घोषित कर मास्टर ट्रेनर से प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। अन्य कार्यों को भी पूरा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी