गंगापुरी में नायब तहसीलदार व कानूनगो को घेरा, हंगामा

खादर क्षेत्र के गांव गंगापुरी में पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार व कानून गो सहित छह सदस्य टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। टीम के साथ अभद्रता व नोकझोंक करते हुए हंगामा कर पराली जलाने में पकड़े ग्रामीण को छुडा लिया। किसी तरह टीम वहां से निकल थाने पहुंची और पिता-पुत्र को नामजद करते हुए डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ तहरीर दी। मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 11:25 PM (IST) Updated:Mon, 18 Nov 2019 06:03 AM (IST)
गंगापुरी में नायब तहसीलदार व कानूनगो को घेरा, हंगामा
गंगापुरी में नायब तहसीलदार व कानूनगो को घेरा, हंगामा

गजरौला : खादर क्षेत्र के गांव गंगापुरी में पराली जलाने की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार व कानून गो सहित छह सदस्य टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। टीम के साथ अभद्रता व नोकझोंक करते हुए हंगामा कर पराली जलाने में पकड़े ग्रामीण को छुड़ा लिया। किसी तरह टीम वहां से निकल थाने पहुंची और पिता-पुत्र को नामजद करते हुए डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ तहरीर दी। मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

शनिवार की देरशाम छह बजे एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार महेंद्र यादव, कानून गो रमेश सिंह, लेखपाल विकास यादव, सचिन, शंकर सैनी व अर्दली चरण सिंह गांव गंगापुरी में गए थे। वहां ग्रामीणों द्वारा खेतों में फसलों के अवशेष जलाने की सूचना थी। आरोप है कि वहां गांव निवासी करतार सिंह करीब दो बीघा खेत में पराली जला रहा था। टीम ने खेत में जल रही पराली की वीडियो व फोटोग्राफ कर ग्रामीण को गाड़ी में बैठाकर अपने साथ लाने लगी। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीण का पुत्र राजीव भी पहुंच गया। उसने विरोध करते हुए गांव के अन्य लोगों को बुला लिया। मौके पर करीब डेढ़ सौ लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने न सिर्फ टीम के साथ अभद्रता की बल्कि गाड़ी के आगे खड़े होकर ग्रामीण को गाड़ी से बाहर निकालने की जिद पर अड़ गए। ग्रामीणों के आक्रोश को देखकर टीम बैकफुट पर आ गई और ग्रामीण को छोड़ दिया। इससे काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। किसी तरह टीम गांव से निकल थाने पहुंची। पुलिस को पूरी मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण करतार व उसके पुत्र राजीव को नामजद करते हुए डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। छह सदस्य टीम गंगापुरी गांव में गई थी। वहां पर ग्रामीण करतार सिंह पराली जलाते हुए मिले थे। उनसे ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने गांव के अन्य लोगों को बुला लिया और टीम के साथ अभद्रता की। काफी देर तक टीम को घेरे रखा। इस मामले में पिता-पुत्र को नामजद करते हुए करीब डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

महेंद्र यादव, नायब तहसीलदार, मंडी धनौरा।

chat bot
आपका साथी