सैदनगली में 1.47 करोड़ से बनेगा नगर पंचायत कार्यालय

अमरोहा जनपद की नवगठित नगर पंचायत सैदनगली के कार्यालय की स्थापना का कार्य शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:18 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:18 PM (IST)
सैदनगली में 1.47 करोड़ से बनेगा नगर पंचायत कार्यालय
सैदनगली में 1.47 करोड़ से बनेगा नगर पंचायत कार्यालय

अमरोहा: जनपद की नवगठित नगर पंचायत सैदनगली के कार्यालय की स्थापना का कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए जमीन चिह्नित कर ली गई है वहीं, भवन निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था का भी चयन हो गया है। 1.47 करोड़ रुपये की लागत से भवन बनेगा। जल्द ही कार्यदायी संस्था निर्माण कार्य शुरू करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिन पहले ग्राम पंचायत सैदनगली को नगर पंचायत का दर्जा दिया था। इसके बाद प्रशासन उसको नगर पंचायत बनाने की कार्रवाई में जुट गया। इसमें चार ग्राम पंचायतों के नौ गांव शामिल किए गए थे। इनमें सैदनगली के अलावा इकौंदा, मेहंदीपुर व सब्दलपुर शर्की ग्राम पंचायत शामिल हैं जबकि, अन्य गांव इन्हीं के मझरे हैं। इसके गठन के बाद जनपद में जिला पंचायत के 28 में से एक वार्ड कम होकर 27 रह गए हैं। 601 ग्राम पंचायतों में से चार कम होने के बाद अब 597 ग्राम पंचायत रह गई हैं।

फिलहाल, ईओ हसनपुर को प्रभारी के तौर पर नगर पंचायत की कमान सौंप रखी है। कुछ दिन पहले सरकार ने नवगठित नगर पंचायत में विकास कार्यों के लिए 56 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त की थी। इसके मिलने पर अधिकारियों ने कामों को सूचीबद्ध कर पैमाइश आदि का कार्य कराया। अब नगर पंचायत कार्यालय के बनाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके लिए शासन ने कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस का चयन किया है। नगर पंचायत में भवन के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। 1.47 लाख रुपये से भवन का निर्माण कराया जाएगा। कार्यदायी संस्था जल्द ही भवन को बनाना शुरू करेगी।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी