प्लाटिग कर बेच दी सीलिग की 10 बीघा जमीन

गजरौला : नगर पालिका परिषद क्षेत्र में यूं तो अवैध प्लाटिग का कार्य लंबे समय से धड़ल्ले से चल रहा है ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:23 PM (IST)
प्लाटिग कर बेच दी सीलिग की 10 बीघा जमीन
प्लाटिग कर बेच दी सीलिग की 10 बीघा जमीन

गजरौला : नगर पालिका परिषद क्षेत्र में यूं तो अवैध प्लाटिग का कार्य लंबे समय से धड़ल्ले से चल रहा है लेकिन अब शिकायत सीलिग की भूमि ही प्लाटिग कर बेच दिए जाने की आई तो प्रशासन हरकत में आ गया है। जिला अधिकारी उमेश मिश्र के द्वारा प्रकरण की जांच एसडीएम को सौंपते हुए दोषियों के विरुद्ध रिपोर्ट लिखाकर कार्रवाई कराने के निर्देश दिए गए हैं। इससे प्लाटिग करने वालों से लेकर खरीदारों तक में खलबली मची है। नगर पालिका के दो सभासदों की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है।

यह सीलिग भूमि ग्राम गजरौला के गाटा संख्या 111 की 22 बीघा है। सीलिग की सरकारी भूमि पर अवैध रूप से प्लॉटिग की गई है। इसकी शिकायत मिलने पर जांच कर दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध एंटी भू माफिया की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम विवेक यादव द्वारा इसकी जांच आरंभ कर दी गई है। उनके द्वारा मौके का स्थलीय निरीक्षण करने पर लगभग 12 बीघे जमीन खाली है और बाकी पर अवैध रूप से प्लॉटिग पाई गई है।

एसडीएम विवेक यादव ने बताया कि मौके पर उपस्थित लोगों ने पूछताछ में सिराजुद्दीन एवम कुछ अन्य व्यक्तियों के नाम बताए गए हैं जिनमें दो पालिका सभासद भी हैं। वह विस्तृत जांच में जुट गए हैं।

बताया पैमाइश कर अवैध अतिक्रमण हटवाने के लिए तहसीलदार की अध्यक्षता में पालिका एवम राजस्व की संयुक्त टीम का गठन कर दिया गया है। दोषी पाए जाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराकर एंटी भूमाफिया में कार्रवाई की जाएगी। दोषी कर्मचारियों-सदस्यों का उत्तरदायित्व निर्धारित कर विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी ।

chat bot
आपका साथी