भाकिसं का जिला मुख्यालय पर धरना

अमरोहा भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित नौ सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी उमेश मिश्र को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 May 2019 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 May 2019 11:27 PM (IST)
भाकिसं का जिला मुख्यालय पर धरना
भाकिसं का जिला मुख्यालय पर धरना

अमरोहा : भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित नौ सूत्री ज्ञापन जिलाधिकारी उमेश मिश्र को सौंपा। आरोप लगाते हुए कहा गेहूं का बाजार में अधिक मूल्य होने पर किसान अपना गेहूं सरकारी क्रय केंद्रों पर नहीं बेच रहे। उन्होंने बाजार एवं सरकारी मूल्य में संतुलन कर किसानों को अधिक बोनस दिलाने की मांग की।

संघ के नेता सुकर्मपाल सिंह राणा ने कहा किसानों का बकाया गन्ना का चीनी मिलों ने भुगतान नहीं किया है। इससे गन्ना किसान परेशान हैं। उन्होंने गन्ना किसानों को शीघ्र ही भुगतान कराने, किसान सम्मान निधि का पैसा मिलने से वंचित किसानों के खाते में डलवाने समेत नौ सूत्रीय मांगपत्र सौंपा। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

इस दौरान चौधरी नरेंद्र सिंह, दिनेश कुमार, विवेक त्यागी, बॉबी कश्यप, जितेंद्र सैनी, सुशील भगतजी, महीपाल सिंह आदि मौजूद रहे। फत्तेहपुर छितरा में रोजगार मेला 28 को

अमरोहा : राजकीय आईटीआई फत्तेहपुर छितरा गजरौला में 28 मई को सुबह दस बजे से रोजगार मेला आयोजित किया जाएगा। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य शिव कुमार शर्मा ने बताया कि मेले में फिटर, विद्युतकार, कारपेंटर, मैकेनिक इलेक्ट्रोनिक्स, वायरमैन, आईटीआई पास परीक्षार्थी भाग ले सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी