मेगा वैक्सीनेशन डे आज, 24 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य

अमरोहा जिले में आज एक दिवसीय मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया जाएगा। इसमें 131 बूथों पर 24 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:53 PM (IST)
मेगा वैक्सीनेशन डे आज, 24 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य
मेगा वैक्सीनेशन डे आज, 24 हजार को टीका लगाने का लक्ष्य

अमरोहा : जिले में आज एक दिवसीय मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया जाएगा। इसमें 131 बूथों पर 24 हजार व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है। वह बिना पंजीकरण के बूथों पर पहुंचकर कोरोना से बचाव का टीका लगवा सकते हैं। स्वास्थ्य महकमे ने समस्त तैयारियां पूरी कर ली हैं।

सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने बताया मंगलवार को जिलेभर में एक दिवसीय मेगा वैक्सीनेशन डे मनाया जाएगा। इसक तहत 18 साल से अधिक आयु वालों को सुबह नौ बजे से टीका लगाया जाएगा। मेगा वैक्सीन डे को सफल बनाने के लिए जिलेभर में 131 बूथ बनाए गए हैं। इसमें 24 हजार व्यक्तियों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि टीका लगवाने वालों के बिना रजिस्ट्रेशन के टीका लगाया जाएगा। वह सिर्फ अपना आधार कार्ड व मोबाइल लेकर संबंधित बूथ पर पहुंचकर अपने टीका लगवा सकते हैं। गर्भवती व स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी लगेगा टीका

अमरोहा : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार ने बताया कि अभी तक गर्भवतियों और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के टीकाकरण पर रोक लगी थी, लेकिन काफी रिसर्च के बाद यह पाया गया है कि टीका लगवाने से कोई साइड इफेक्ट नहीं है। लिहाजा गर्भवतियों और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को भी कोरोना से बचाव का टीका लगवाने की मंजूरी दे दी है। वह संबंधित बूथों पर पहुंचकर टीका लगवा सकती हैं। 7,780 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराया

अमरोहा : जिलेभर में 7,780 व्यक्तियों ने टीकाकरण कराकर लक्ष्य को बहुत पीछे छोड़ दिया। जबकि 31 बूथों पर 6,000 का लक्ष्य था। टीका लगवाने के बाद सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य महकमे ने सोमवार की सुबह नौ बजे से 31 बूथों पर छह हजार व्यक्तियों के लिए टीकाकरण शुरू कराया। सुबह बूथों पर टीकाकरण कराने वालों की भीड़ रही। मुहल्ला कोट एमसीएच विग, मुन्नी देवी, जिला अस्पताल, टीबी क्लीनिक, जोया, गजरौला, रहरा, हसनपुर, ढबारसी, धनौरा, बछरायूं, नौगावां सादात सीएचसी के बूथों पर लक्ष्य से अधिक 7780 व्यक्तियों ने कोरोना बचाव का टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार ने बताया कि टीका लगवाने के बाद सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी