ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले को सरकार देगी छह करोड़ : चेतन चौहान

मिनी स्टेडियम में गुरुवार को माध्यमिक स्कूलों के 22वें जनपदीय शैक्षिक क्रीड़ा समारोह का रंगारंग आगाज हो गया। कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने खेलों का शुभारंभ करते हुए कहा कि पढ़ाई ही नहीं खेलों में भी करियर की अपार संभावनाएं हैं, खेल में छात्र-छात्राएं बुलंदियां छू सकते हैं। राज्य और केंद्र सरकार भी खिलाड़ियों के साथ है और उन्हें किसी भी तरह के संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 11:59 PM (IST)
ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले को सरकार देगी छह करोड़ : चेतन चौहान
ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले को सरकार देगी छह करोड़ : चेतन चौहान

अमरोहा : प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने एलान किया कि जो भी खिलाड़ी ओलंपिक में स्वर्ण पदक लाएगा उसे सरकार छह करोड़ रुपये का पुरस्कार देगी। कैबिनेट मंत्री गुरुवार को मिनी स्टेडियम में माध्यमिक स्कूलों के 22वें जनपदीय शैक्षिक क्रीड़ा समारोह के शुभारंभ पर आए थे।

मंच से उन्होंने कहा कि खेल में भी करियर की अपार संभावनाएं हैं। खेल में छात्र बुलंदियां छू सकते हैं। राज्य और केंद्र सरकार भी खिलाड़ियों के साथ है। उन्हें किसी भी तरह के संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी। पदक लाने वाले खिलाड़ियों के लिए सरकारों ने खजाना खोल रखा है। एशियाड में गोल्ड मेडल लाने वाले छात्र सौरव कुमार को सरकार की ओर से पांच लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया है। सरकारी व्यवस्था के अनुरूप पदक प्राप्त करने वाले प्रतियोगी को 10 लाख रुपये नकद पुरस्कार के अतिरिक्त सरकारी नौकरी भी दी गई है। कैबिनेट मंत्री ने एलान किया कि जो खिलाड़ी आने वाले ओलम्पिक खेलों मे स्वर्ण पदक प्राप्त करेगा उसे सरकार की ओर से छह करोड़ का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी