सावन के अंतिम सोमवार को भी गूंजे भगवान शिव के जयकारे

अमरोहा सावन के अंतिम सोमवार की सुबह से ही शिवालयों के आस पास का माहौल भक्तिमय रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:51 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 05:51 PM (IST)
सावन के अंतिम सोमवार को भी गूंजे भगवान शिव के जयकारे
सावन के अंतिम सोमवार को भी गूंजे भगवान शिव के जयकारे

अमरोहा: सावन के अंतिम सोमवार की सुबह से ही शिवालयों के आस पास का माहौल भक्तिमय रहा। भगवान शिव के जयकारों से वातावरण गूंज उठा। श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना करने के बाद मंदिरों में जलाभिषेक किया और उपवास रखा। पुलिस ने श्रद्धालुओं के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराया और मास्क पहनने की सलाह दी।

जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। रोज नए-नए केस निकल रहे हैं। प्रशासन भी लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने व मास्क पहनने की सलाह दे रहा है। यहां बता दें कि सावन माह में हर साल लाखों भक्त हरिद्वार से गंगाजल लेकर आते थे और मंदिरों में भगवान शिव का जलाभिषेक करते थे लेकिन, इस बार कोरोना वायरस की वजह से सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद कर दिया था। सावन माह के अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया।

इस दौरान नगर के प्रसिद्ध वासुदेव तीर्थ स्थल, बाबा गंगा नाथ मंदिर, चौरासी घंटा मंदिर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के डिडौली गांव स्थित स्वामी दयानाथ शिव मंदिर, जलालपुर घना गांव के शिव मंदिर पर भोले के जयकारे गूंजते नजर आए। जिससे माहौल शिवमय हो गया। पुलिस ने भक्तों को शारीरिक दूरी का पालन कराया।

chat bot
आपका साथी